फोटो गैलरी

Hindi Newsरियो में हुई हिंसा से विश्वकप को खतरा नहीं: फीफा

रियो में हुई हिंसा से विश्वकप को खतरा नहीं: फीफा

फीफा महासचिव जेरोम वाल्के ने कहा कि रियो में हुई खतरनाक हिंसा से ब्राजील की फुटबाल विश्व कप की मेजबानी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। फीफा की वेबसाइट के अनुसार वाल्के ने कहा कि यह अप्रिय घटना है, जिससे...

रियो में हुई हिंसा से विश्वकप को खतरा नहीं: फीफा
एजेंसीFri, 25 Apr 2014 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा महासचिव जेरोम वाल्के ने कहा कि रियो में हुई खतरनाक हिंसा से ब्राजील की फुटबाल विश्व कप की मेजबानी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

फीफा की वेबसाइट के अनुसार वाल्के ने कहा कि यह अप्रिय घटना है, जिससे दुख होता है, लेकिन इससे विश्व कप पर कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे कई संदेश मिले हैं, जिसमें मुझसे पूछा जा रहा है कि क्या ब्राजील में गृह युद्ध चल रहा है और मैंने नहीं में इनका जवाब दिया है।

गौरतलब है कि 12 जून से 13 जुलाई तक चलने वाले फुटबाल विश्व कप के सात मैच रियो में आयोजित किये जायेंगे, जिसमें 13 जुलाई को होने वाला फाइनल मुकाबला भी शामिल है। मंगलवार को कोपाकाबाना तट के स्लम निवासियों और पुलिस के बीच दंगा भड़क गया था।

यह विरोध तब शुरू हुआ था जब एक नृतक को मृत पाया गया था और उसके दोस्तों तथा परिवार ने आरोप लगाया कि उसे पुलिस ने गोली मार दी। इसके बाद हुए विरोध के बीच एक 27 वर्षीय व्यक्ति को भी गोली मार दी गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें