शनिवार, 30 मई, 2015 | 18:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
जापान में भूकंप के जबरदस्त झटके, दिल्ली-एनसीआर में भी हल्के झटकेबिहार इंटर आर्ट्स का रिजल्ट जारी, देखें लाइव हिन्दुस्तान में
ईस्ट बंगाल-मोहन बागान मैच में हुई हिंसा में 40 घायल
कोलकाता, एजेंसी First Published:09-12-12 11:45 PMLast Updated:09-12-12 11:49 PM
Image Loading

युवा भारती क्रीड़ागंन में रविवार को आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मैच के दौरान हुई हिंसा में 40 लोग घायल हो गये जिससे ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। स्टेडियम में हालात हालांकि काबू कर लिए गए जिससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार घायल में 20 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार विधाननगर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार भी घायल हो गए और उनके गाल पर खरोंच आई हैं और इस घटना के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। ईडन गार्डंस पर 16 अगस्त 1980 में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल फुटबाल मैच के दौरान ऐसी ही हिंसक घटना हुई थी जिसमें 16 फुटबाल प्रशंसक मारे गये थे और कईयों को चोट लगी थी।

प्रशंसकों ने तब पत्थर और ईंटे मारना शुरू किया जब मोहन बागान के स्टार खिलाड़ी ओकोली ओडाफा को रैफरी विष्णु चौहान ने विरोध दिखाने के लिए मैदान से बाहर कर दिया जिसके बाद दर्शक आपे से बाहर हो गए। इससे पहले ईस्ट बंगाल ने मेहताब हुसैन की फ्री किक पर हरमनजोत खाबरा के 43वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बना ली थी।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड