फोटो गैलरी

Hindi Newsनवादा के रजौली बाजार में 100 रुपये तो हरदिया में 40 रुपये बोतल बिक रही महुआ शराब

नवादा के रजौली बाजार में 100 रुपये तो हरदिया में 40 रुपये बोतल बिक रही महुआ शराब

बिहार में शराब बंदी होने के बावजूद शराब बेचने के धंधे पर लगाम नहीं लग रहा है। गांव-कस्बों की बात छोड़िए अब तो रजौली में शराब की बोतलें मिलने लगी हैं। चाहे महुआ शराब हो या विदेशी शराब। इतना ही नहीं...

नवादा के रजौली बाजार में 100 रुपये तो हरदिया में 40 रुपये बोतल बिक रही महुआ शराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Nov 2016 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में शराब बंदी होने के बावजूद शराब बेचने के धंधे पर लगाम नहीं लग रहा है। गांव-कस्बों की बात छोड़िए अब तो रजौली में शराब की बोतलें मिलने लगी हैं। चाहे महुआ शराब हो या विदेशी शराब। इतना ही नहीं देसी व मसालेदार शराब की पाउच भी धड़ाधड़ मिल रही हैं। एक रिक्शा चालक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि रजौली के पुरानी बसस्टैंड में 100 रुपये में एक बोतल महुआ शराब मिल रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगर आप हरदिया जाकर पीये तो वहां 100 रुपये की जगह 40 रुपये में एक बोतल महुआ शराब मिलेगी।

शाम 4 बजे के बाद रजौली के पुरानी बसस्टैंड समेत अन्य पेय स्थलों समेत हरदिया में शराब पीने वालों की संख्या दर्जनों में नहीं बल्कि सैकड़ों में होती है। हालांकि कई बार पुलिस को रजौली के पुराने बसस्टैंड व हरदिया में छापामारी करने की बात बताई गई। लेकिन पुलिस ने इन जगहों पर छापेमारी करना उचित नहीं समझा।

‘गोद में बालक नगर में ढिंढोरा वाली कहावत चरितार्थ होती है जब पुलिस इन शराब बेचने वाले माफियाओं को छोड़ केवल विदेशी शराब की चेक पोस्ट पार कर जा रही खेपों को पकड़ने के लि सारा ध्यान लगाती है। सूर्य अस्त, शराब पीने वाले मस्त। पुलिस इन शराबियों को पकड़ने में हो रही पस्त।

कौआकोल में जारी है अवैध शराब का धंधाकौआकोल में शराबबंदी का असर नहीं पड़ रहा है। प्रतिबंध के बावजूद कौआकोल में अवैध रूप से महुआ शराब का निर्माण व बिक्री जारी है। इससे आमलोग काफी परेशान हैं। थाना के झिलार, गुड़ीघाट, गोला बड़राजी, नेढ़ला सहित झारखंड के सीमा से सटे प्राय: गांवों में महुआ शराब का निर्माण व बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। झारखंड से भी शराब की खेप सीधे कौआकोल पहुंच रही है व बिक्री की जा रही है। ग्रामीणों ने एसपी से कौआकोल में शराब निर्माण व बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। -------------------------आपसी विवाद में दो घायलरजौली। एक प्रतिनिधिथाना क्षेत्र के गांगन खुर्द गांव में आपसी विवाद को लेकर हुए मारपीट में दरोगी रविदास व उनकी पत्नी ललीता देवी घायल हो गये। ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती कराया गया। घायल पत्नी ललिता देवी ने रजौली थाने को घटना की सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। थाने को दिये आवेदन में गोतनी मसोमात रेणु देवी, पुत्र जितेन्द्र रविदास, ध्रमेन्द्र रविदास पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी। एप्र---------------------------------संतुलन खोकर बस गई गड्ढे में, कोई हताहत नहींरजौली। एक प्रतिनिधिरविवार की मध्य रात्रि थाना क्षेत्र के हरदिया सेक्टर बी के पास कोलकाता से बिहाशरीफ जा रही संगीता ट्रेवेल्स नामक बस संतुलन खोकर सड़क किनारे बने गड्ढे में चली गई। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सभी यात्री बाल-बाल बच गये। जर्जर सड़क के कारण दुर्घटनाग्रस्त बस की मेन पत्ती टूट गई थी। एप्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें