फोटो गैलरी

Hindi Newsअतिक्रमण हटाने में फेल हो रहा नगर निगम

अतिक्रमण हटाने में फेल हो रहा नगर निगम

शहर को अतिक्रमणमुक्त बनाने में नगर निगम और जिला प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है। बगैर किसी तैयारी के हरबार शहर में अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है। अभियान के बाद विक्रेताओं को जगह-जगह शरण देने और ठेला वालों...

अतिक्रमण हटाने में फेल हो रहा नगर निगम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर को अतिक्रमणमुक्त बनाने में नगर निगम और जिला प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है। बगैर किसी तैयारी के हरबार शहर में अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है।

अभियान के बाद विक्रेताओं को जगह-जगह शरण देने और ठेला वालों को अलग-अलग रूटों पर दौड़ाने की योजना भी महज खानापूर्ति साबित होती रही है। प्रशासन की लापरवाही के कारण आज भी शहर पूरी तरह अतिक्रमणकारियों के गिरफ्त में है। ऐसे में बार-बार शहर को स्मार्ट बनाने की बातें कर नगर निगम प्रशासन आम जनता को धोखा दे रहा है।

नगर निगम क्षेत्र के मुख्य बाजार पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा होता है। सड़कों पर ठेला वाले व्यावसाय करते हैं और फुटपाथ को अतिक्रमित करने में आम दुकानदार व फुटपाथी विक्रेताओं की संलिप्तता होती है। ठेला वाले बीच सड़कों पर जहां तहां ठेला लगाकर सब्जी, फल आदि की बिक्री करते हैं।

शहर में एक नंबर ट्रैफिक से लेकर राजीव गांधी, दीनदयाल चौक, गांधी चौक व पूरबसराय तक की सड़कों पर जगह-जगह इस तरह की समस्याएं हैं। कई ऐसे दुकानदार हैं जो फुटपाथ ही नहीं बल्कि सड़कों पर भी अपनी दुकानें सजाते हैं। अतिक्रमण के कारण वाहन चालकों से लेकर आम राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें