फोटो गैलरी

Hindi Newsसुप्रीम गैस एजेंसी के पक्ष में वितरक, 24 घंटे में हड़ताल की चेतावनी दी

सुप्रीम गैस एजेंसी के पक्ष में वितरक, 24 घंटे में हड़ताल की चेतावनी दी

रिंग रोड स्थित सुप्रीम गैस एजेंसी पर हुई कार्रवाई से ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन नाराज है। वितरकों ने जिला प्रशासन को 24 घंटे की मोहलत दी है। कहा है कि यदि तत्काल प्रभाव से सुप्रीम...

सुप्रीम गैस एजेंसी के पक्ष में वितरक, 24 घंटे में हड़ताल की चेतावनी दी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रिंग रोड स्थित सुप्रीम गैस एजेंसी पर हुई कार्रवाई से ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन नाराज है। वितरकों ने जिला प्रशासन को 24 घंटे की मोहलत दी है। कहा है कि यदि तत्काल प्रभाव से सुप्रीम इंडेन गैस एजेंसी का गोदाम नहीं खोला गया तो सभी वितरक हड़ताल पर चले जाएंगे। गैस वितरकों का कहना है कि जिला आपूर्ति विभाग की कार्रवाई एक पक्षीय थी।

वितरकों की शुक्रवार को महानगर में एक आपात बैठक हुई। इसके बाद उनकी ओर से डीएम सत्येन्द्र सिंह को एक चिट्ठी भेजी गई जिसमें सुप्रीम गैस सर्विस का गोदाम तुरंत खोलने की बात कही गई है। साथ ही गोदाम निरीक्षण व सील करने का कारण पूछा गया है। प्रशासन से कहा गया है कि उपभोक्ताओं को जो परेशानी हुई है उसके लिए खेद प्रकट किया जाए। फेडरेशन अध्यक्ष डीपी सिंह के मुताबिक यदि तय समय में मांग नहीं मानी गई तो लखनऊ के सभी गैस वितरक हड़ताल कर सकते हैं। अब तक लखनऊ में जिला प्रशासन की ओर से किसी गोदाम की सीलिंग नहीं की गई।

नियमों का पालन नहीं किया आपूर्ति अधिकारियों ने

फेडरेशन के मुताबिक 21 सितम्बर को क्षेत्रीय आपूर्ति अधिकारियों की टीम शाम सात बजे कल्याण्पुर स्थित सुप्रीम गैस सर्विस पहुंची। इसके बाद बिना कोई कारण बताए गोदाम सील कर दिया गया। कोई भी गोदाम सील करने के लिए बाट माप विभाग और संबंधित तेल कंपनी के प्रतिनिधि का होना जरूरी होता है। यदि कोई अनियमितता मिलती भी है तो पहले आपूर्ति विभाग को तेल कंपनी को रिपोर्ट भेजनी चाहिए। इसके बाद कंपनी की सहमति पर सीलिंग की कार्रवाई की जानी चाहिए। सुप्रीम गैस एजेंसी को सील करते समय इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। कारण पूछने पर भी आपूर्ति अधिकारियों और निरीक्षकों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

प्रशासन ने कहा नहीं है जानकारी

एडीएम सिविल सप्लाई कृपा शंकर पाण्डेय के मुताबिक फिलहाल आपूर्ति विभाग की ओर से उनको कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में पूरी रिपोर्ट सामने आ जाने के बाद ही तय होगा कि यह कार्रवाई क्यों की गई।

सैकड़ों गैस उपभोक्ताओं के लिए संकट

सुप्रीम गैस एजेंसी से जुड़े सैकड़ों उपभोक्ताओं के लिए आपूर्ति विभाग की कार्रवाई से संकट खड़ा हो गया है। एजेंसी का गोदाम सील किए दो दिन बीत गए हैं। अब तक प्रशासन ने एजेंसी से जुड़े उपभोक्ताओं को दूसरे किसी वितरक से नहीं जोड़ा है। ऐसे में जिनके गैस कनेक्शन सील हुई एजेंसी से जुड़े हैं उनको फिलहाल गैस नहीं मिलने वाली। वहीं, जिला प्रशासन का कहना है कि शनिवार को गैस एजेंसी से जुड़े उपभोक्ताओं को दूसरे नजदीकी वितरक से जोड़ने का काम किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें