फोटो गैलरी

Hindi Newsबंदियों का हालचाल लेने जेल पहुंचे अफसर

बंदियों का हालचाल लेने जेल पहुंचे अफसर

जिला जेल में निरुद्घ कैदियों की स्थिति जानने के लिए जिला जज रेखा दीक्षित ने डीएम अनुज कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक विनय कुमार यादव के साथ महिला कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला एवं पुरुष...

बंदियों का हालचाल लेने जेल पहुंचे अफसर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला जेल में निरुद्घ कैदियों की स्थिति जानने के लिए जिला जज रेखा दीक्षित ने डीएम अनुज कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक विनय कुमार यादव के साथ महिला कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला एवं पुरुष कैदियों का हालचाल पूछा। उन्होंने बीमार कैदियों के साथ-साथ पाकशाला का निरीक्षण किया।

जिला जज ने जिन कैदियों के साथ कोई वकील नहीं है उन्हें सरकारी वकील उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने बताया कि वर्तमान में लगभग 943 कैदी जेल में बन्द है। जेल में सीसीटीवी कैमरे व आरओ लगा दिए गए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से एक सबमर्सिबल पंप लगवाने की मांग की।जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जल्द जेल में सबमर्सिबल लगाने के निर्देश दिए। जेल अधीक्षक ने बताया कि महिला कैदियों के लिए विभिन्न प्रकार के रोजगार प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं। शीघ्र ही डूडा के माध्यम से पुरूष कैदियों को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर परियोजना निदेशक इन्द्रसेन सिंह, डीडीओ आरएन सिंह सहित कई अफसर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें