फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्र ने स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों को नहीं दिया 7वें वेतन का लाभ

केंद्र ने स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों को नहीं दिया 7वें वेतन का लाभ

केंद्र सरकार ने सबको सातवें वेतन का लाभ दे दिया, लेकिन स्वायत्तशासी संस्थाओं और सार्वजनिक निगमों को यह लाभ अभी तक नहीं दिया है। इसके विरोध में इंडियन पब्लिक सर्विस इम्पलाइज फेडरेशन (इपसेफ) ने...

केंद्र ने स्वायत्तशासी संस्थाओं, निगमों को नहीं दिया 7वें वेतन का लाभ
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने सबको सातवें वेतन का लाभ दे दिया, लेकिन स्वायत्तशासी संस्थाओं और सार्वजनिक निगमों को यह लाभ अभी तक नहीं दिया है। इसके विरोध में इंडियन पब्लिक सर्विस इम्पलाइज फेडरेशन (इपसेफ) ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिख कर नोटिफिकेशन जारी नहीं होने पर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

इपसेफ के अध्यक्ष वीपी मिश्र और महामंत्री प्रेम चंद्र ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि यूपी सहित कई राज्यों ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिश मानते हुए स्वायत्तशासी संस्थाओं को भी सातवें वेतन का लाभ देने का शासनादेश जारी कर दिया है, लेकिन केंद्र सरकार की स्वायत्तशासी संस्थाओं के कर्मचारियों और अधिकारियों को अभी तक सातवें वेतन का लाभ नहीं दिया गया है।

जिससे इन संस्थाओं में कार्यरत लाखों कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। इपसेफ नेताओं ने बताया कि स्वायत्तशासी संस्थाओं के कर्मचारियों ने सातवां वेतन नहीं मिलने के विरोध में एक महासंघ का गठन किया है जिसकी बैठक करके उन्होंने देशभर के कर्मचारियों को साथ लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

साथ ही कहा है कि 20 जनवरी को अगली बैठक करके वे आंदोलन की रणनीति तय करेंगे। इपसेफ ने स्वायत्तशासी कर्मचारी महासंघ के आंदोलन को पूरा समर्थन देने का वादा किया है। साथ ही एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजकर हस्तक्षेप की मांग की है, जिससे आंदोलन की नौबत न आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें