फोटो गैलरी

Hindi Newsसुलतानपुर: गैंग रेप पीड़िता का शव तीन दिन बाद पहुंचने पर बवाल

सुलतानपुर: गैंग रेप पीड़िता का शव तीन दिन बाद पहुंचने पर बवाल

गैंग रेप की शिकार युवती का शव तीसरे दिन सोमवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचने पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। शव को सड़क पर रख कर रोड जाम कर दिया। गैंग रेप के कथित मुख्य आरोपी की दुकान और...

सुलतानपुर: गैंग रेप पीड़िता का शव तीन दिन बाद पहुंचने पर बवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Dec 2016 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

गैंग रेप की शिकार युवती का शव तीसरे दिन सोमवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचने पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। शव को सड़क पर रख कर रोड जाम कर दिया। गैंग रेप के कथित मुख्य आरोपी की दुकान और मकान में आग लगा दी। देर से पहुंची पुलिस पर पथराव किया। पुलिस के सख्त रुख अपनाने पर उपद्रवी शव को सड़क पर छोड़ कर भाग खड़े हुए। 

अमेठी जिले के पीपरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय युवती शनिवार की शाम बरसीम के खेत की सिंचाई करने गई थी। देर शाम वह घर के लिए लौट रही थी। रास्ते में तीन युवकों ने उसे दबोच कर दुष्कर्म किया। इसके बाद पकड़े जाने के डर से उसे जहर पिला दिया। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मौत पूर्व बयान में उसने मजिस्ट्रेट को बताया था कि नगरडीह निवासी सूरज पांडेय व उसके दो साथियों ने रेप किया, फिर जबरदस्ती जहर पिला दिया। उसके बयान के बाद पुलिस ने छेड़खानी और जहर देकर मारने का मुकदमा सूरज और उसके दो साथियों पर दर्ज कर लिया, पर दुराचार की धारा यह कहते हुए नहीं लिखी कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि होने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बढ़ा वबाल
रविवार को शाम छह बजे पीएम हाउस से युवती की लाश लेकर ग्रामीण गांव की बाजार अयोध्या नगर पहुंचे। जहां गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंची पीपरपुर पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किय तो भीड़ उग्र हो गई। पुलिस पर ढेला-गुम्मा चलाने लगी। इससे पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हुई। कई पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। स्थिति काबू में न आने पर कई थानों की फोर्स मौके पर भेजी गई। पुलिस के सामने ही भीड़ ने गैंग रेप के कथित आरोपी सूरज पाण्डेय के चचेरे भाई की अयोध्या नगर में स्थित दुकान और दो मंजिला मकान में आग लगा दी। घटना की भयावहता की सूचना पाकर पहुंचे एडीशनल एसपी त्रिभुवन नाथ ने पुलिस को लाठी भांजने का आदेश दिया। पुलिस का दबाव बढ़ने पर भीड़ छटी। फिलहाल लाश का देर रात तक अंतिम संस्कार नहीं हो सका है।

पुलिस की लापरवाही सामने आई
युवती के पिता व भाई लुधियाना में रहते है। वारदात बाद  गैंगरेप पीड़िता की मां फरियाद लेकर पीपरपुर थाना पर गई तो वहां से उसे भगा दिया गया। पुलिस ने कहा जाओ पहले  इजाल कराओ। जिला अस्पताल में मौत बाद भी पुलिस का रवैया नहीं बदला।  गांव में तोड़फोड़ की वारदात को इंकार करती रही। मुकदमा लिखने में भी मनमानी की। इसके बाद पुलिस की लापरवाही के कारण ही लाश का पीएम तीसरे दिन हो सका। गांव में तनाव के बाद भी लाश के साथ पुलिस नहीं थी। ऐसा कहा जा सकता है कि पुलिस ने बवाल करने को ग्रामीणों को उकसाया। 

एसपी अमेठी संतोष कुमार सिंह ने पीपरपुर पुलिस की लापरवाही को स्वीकार करते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।दोषी को दण्डित किया जाएगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें