Image Loading Showering Flowers inspired rahuls mood - LiveHindustan.com
सोमवार, 26 सितम्बर, 2016 | 00:36 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • गुड इवनिंग: देश-दुनिया की पांच बड़ी खबरें एक नजर में, पढ़ें पूरी खबर
  • मध्यप्रदेश के गुना में 7 बच्चों की डूबकर मौत, पिपरोदा खुर्द में नहाने के दौरान...
  • KANPUR TEST: चौथे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड: 93/4
  • KANPUR TEST: अश्विन के 200 विकेट पूरे, न्यूजीलैंड: 55/4
  • कोझिकोड में पीएम मोदी ने कहा, लोगों के कल्याण के लिए खुद को खपा देंगे
  • KANPUR TEST: अश्विन ने कीवी ओपनर्स को लौटाया पैवेलियन, न्यूजीलैंड: 3/2

फूलों की बारिश और नारों ने बढ़ा दिया राहुल का जोश

विशेष संवाददाता / राज्य मुख्यालय First Published:23-09-2016 07:01:00 PMLast Updated:23-09-2016 07:04:15 PM

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जैसे ही परिवर्तन पहुंचे वहां भीड़ देख उनके चेहरे पर चमक छा गई...। जैसे-जैसे भीड़ राहुल तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं... नारे लगाती वैसे-वैसे राहुल गांधी का हाथ जनता को अभिवादन करने में तेजी से हिलने लगता।

राहुल ने शाम 4.38 बजे से परिवर्तन चौक से रोड शो शुरू किया। टाटा ट्रैवेरा मिनी बस में सवार राहुल गांधी कभी करीब में रखे फूलों की मालाएं भीड़ की तरफ उछालते तो कभी नमस्कार कर अभिवादन करते...। काफिला जैसे ही कैसरबाग पहुंचा चौराहे पर जोरदार ढंग से स्वागत हुआ।

जुलूस के रूप में चल रहे कांग्रेस के काफिले में चारों ओर राहुल गांधी की जय-राहुल तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे...गूंजते रहे। काफिला कुछ ही देर में अमीनाबाद चौराहे पर पहुंचा तो पहले से भीड़भाड़ वाले इस इलाके में मानो हर कोई राहुल के साथ सेल्फी लेने को आतुर हो उठा। भीड़ में कमोबेश हर किसी से हाथ में मोबाइल और कैमरा आन...वीडियो फिल्म बनाई जाती रही।

अमीनाबाद से मौलवीगंज के रास्ते अल्पसंख्यकों की भारी भीड़...। ट्रक पर शीला दीक्षित और पीछे खड़े राज बब्बर...नौजवान राहुल से हाथ मिलाने को आतुर...बस किसी तरह सेल्फी लेने को आमादा...। राहुल ने भी मुसलिम युवाओं से आगे बढ़कर हाथ मिला और रह-रहकर हाल पूछते रहे। शाम करीब 5.31 बजे राहुल गांधी का रोड शो यहियागंज में गुरुद्वारे पर पहुंच गया। वहां राहुल ने करीब 25 मिनट रुक कर अरदास की और मत्था टेका...और नक्खास तिराहे की ओर चल दिए।

काफिला जैसे ही नक्खास तिराहे की ओर बढ़ा तो यहियागंज स्थित बड़ी मस्जिद से पहले ही लोगों ने जोरदार स्वागत किया। राहुल भीड़ का मूड भांप माइक थाम बैठे...। बोले- नरेंद्र मोदी और संघ के लोग नफरत फैलाना चाहते हैं। कांग्रेस देश में भाईचारा लाने के लिए लड़ रही है और आगे आप लोगों के लिए लड़ती रहेगी।

शुक्ला इंटर कालेज के करीब तो भीड़ इतनी हो गई कि पैदल चलना मुश्किल हो गया..। तंग सड़क और सकरी गलियों में मकानों से महिलाएं बच्चे झांकते रहे...। राहुल की एक झलक लेने को...। हर कोई हाथ हिला कर अभिवादन करता रहा।

शाम करीब 6 बजे राहुल का काफिला नक्खास तिराहा होते हुए...विक्टोरिया स्ट्रीट पहुंच गया। इसी बीच खबर आई कि बलरामपुर के पूर्व सांसद रिजवान जहीर कांग्रेस में शामिल होंगे। नारे लगाते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जोश आसमान छूने लगा। घोषणा की गई कि गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर उन्हें कांग्रेस में शामिल कराने 25 सितंबर को बलरामपुर जाएंगे।

विक्टोरिया स्ट्रीट पर सड़क के दोनों ओर अल्पसंख्यक युवाओं ने जोरदार नारेबाजी की। तो राहुल गांधी कुछ क्षण को रुक गए। भीड़ को संबोधित करते हुए बोले-देश की जनता त्रस्त है और मोदी मस्त हैं। जनता की तरफ उनका ध्यान खींचने के लिए यात्रा पर निकला हूं।

शाम करीब 6.30 बजे राहुल का काफिला चौक चौराहे पर पहुंच गया...। चौराहे के करीब भीड़ ने जोरदार नारेबाजी की...और कुछ ही देर में देखते-देखते राहुल गांधी की सभा के लिए मंच सजाने लगा...। भीड़ जोरशोर से नारे लगाती रही...' ये जवानी है कुर्बान...राहुल गांधी तेरे नाम....तेरे नाम...।'

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Showering Flowers inspired rahuls mood
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड