Image Loading Rahul reached lucknow,meets shia-sunny maulana,start road show - LiveHindustan.com
सोमवार, 26 सितम्बर, 2016 | 02:21 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें

दलित छात्रों से मिलकर राहुल गांधी ने शुरू किया जनसंपर्क कार्यक्रम

विशेष संवाददाता / राज्य मुख्यालय First Published:23-09-2016 06:06:00 PMLast Updated:23-09-2016 10:40:38 PM
दलित छात्रों से मिलकर राहुल गांधी ने शुरू किया जनसंपर्क कार्यक्रम

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे किसान यात्रा के तहत लखनऊ पहुंच गए। यहां वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पहले शिया धर्मगुरुओं, फिर वहां से सुन्नी धर्मगुरु मौलाना राबे हसन नदवी से मुलाकात की और अलीगंज में दलित छात्रों से मिलकर जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू किया।

शाम होते-होते राहुल ने जोरदार ढंग से परिवर्तन चौक से अपने रोड शो की शुरुआत कर दी। इस दौरान जगह-जगह राहुल का फूलों से स्वागत किया गया। रास्ते में भीड़ का उत्साह देख कांग्रेसी नेता गदगद दिखे और राहुल गांधी भी उत्साहित से...।

राहुल के काफिले में शामिल बस दोपहर 2.39 बजे लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंची। कांग्रेस की सीएम प्रत्याशी शीला दीक्षित, प्रमोद तिवारी, पी.एल. पुनिया उनके साथ बस से उतरे। वहां राहुल ने पहले से इंतजार कर रहे शिया धर्मगुरुओं कल्बे सादिक, सैफ अब्बास, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अम्मार रिज़वी और सिराज महेंदी से मुलाकात की। इस दौरान गुलाम नबी आजाद भी मौजूद रहे। उन्होंने शिया धर्मगुरुओं से आशीर्वाद मांगा और कांग्रेस के लिए दुआ की अपील की।

वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ही करीब 15 मिनट तक शिया धर्मगुरुओं से बातचीत के बाद उन्होंने लंच किया। फिर सीधे लखनऊ विश्वविद्यालय के करीब स्थित इस्मालिक शिक्षा के केंद्र नदवा पहुंचे। वहां मौलाना राबे हसनी नदवी, मौलाना हमजा हसनी नदवी और मौलान सईदुर्रहमान से बंद कमरे में मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने उनसे कांग्रेस के लिए दुआ करने को कहा। मौलाना राबे हसनी नदवी ने उन्हें पैगंबर मोहम्मद साहब की जीवनी पर लिखी दो किताबें भेंट कीं।

इसके बाद राहुल का काफिला हजरतगंज स्थित कैथेडेल चर्च पहुंचे। वहां कांग्रेस विधायक आराधना मिश्र उर्फ मोना के नेतृत्व में उनका स्वागत हुआ। चर्च में कुछ देर प्रार्थना के बाद राहुल 4 बजे के करीब अलीगंज में दलित छात्रों से मिलने चल दिए। उन्होंने रैदास मंदिर स्थित डा. बीआर अंबेडकर छात्रावास में नाश्ता तो नहीं किया लेकिन वहां पानी पिया और छात्रावास में रह रहे छात्रों की समस्याएं सुनी। उनके साथ मौजूद पीएल पुनिया और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने 20-20 लाख रुपये छात्रावास को देने की घोषणा की।

लौटकर राहुल गांधी हनुमान सेतु होते हुए परिवर्तन चौक पहुंचे जहां कांग्रेस सेवादल के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया। राहुल ने रोड शो शुरू करने से पहले वहीं करीब में बनी महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Rahul reached lucknow,meets shia-sunny maulana,start road show
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड