Image Loading Rahul Gandhi blamed PM Modi again - LiveHindustan.com
रविवार, 25 सितम्बर, 2016 | 19:27 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • गुड इवनिंग: देश-दुनिया की पांच बड़ी खबरें एक नजर में, पढ़ें पूरी खबर
  • मध्यप्रदेश के गुना में 7 बच्चों की डूबकर मौत, पिपरोदा खुर्द में नहाने के दौरान...
  • KANPUR TEST: चौथे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड: 93/4
  • KANPUR TEST: अश्विन के 200 विकेट पूरे, न्यूजीलैंड: 55/4
  • कोझिकोड में पीएम मोदी ने कहा, लोगों के कल्याण के लिए खुद को खपा देंगे
  • KANPUR TEST: अश्विन ने कीवी ओपनर्स को लौटाया पैवेलियन, न्यूजीलैंड: 3/2

पीएम की कुर्सी पाकर गरीबों को भूले मोदी : राहुल

संघर्ष का ऐलान First Published:23-09-2016 09:15:00 PMLast Updated:23-09-2016 09:16:11 PM

कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों में कर्जा माफ करने का दिलाया भरोसा

प्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालय

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री की कुर्सी पाने के बाद गरीबों को भूल गए हैं। उन्हें देश के 12-15 बड़े उद्योगपतियों की तो फिक्र है लेकिन किसानों की नहीं। उन पर किसानों का भरोसा टूट रहा है।

श्री गांधी शुक्रवार की शाम को लखनऊ के चौक चौराहे पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह गरीबों व किसानों की पीड़ा पर मोदी सरकार का ध्यान खींचने के लिए ही देवरिया से दिल्ली तक की यात्रा पर निकले हैं। वह प्रधानमंत्री को उनके ही वायदों की याद दिला रहे हैं। उन्होंने किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाने तथा हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाने का वायदा किया था। उन्होंने युवाओं से ही सवाल किया कि मोदी सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में कितने लोगों को रोजगार मिला?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर, बोनस देकर, सूखा व बाढ़ में मुआवजा देकर तथा मनरेगा के माध्यम से रोजगार देकर गांवों की अर्थव्यवस्था को मजूबत किया। इससे गांवों और उसके बाजारों का विकास हुआ। साथ ही अर्थव्यवस्था भी मजूबत हुई।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में कांग्रेस ने किसानों को फसलों का वाजिब दाम दिलाने तथा उनकी जमीनें बचाने के लिए संघर्ष किया। अपनी यात्रा के जरिए वह किसानों का कर्जा माफ करने की मांग कर रहे हैं। यदि मोदी सरकार यह मांग मान लेती है तो इसका फायदा भी उसी को होगा। यदि नहीं मानती है तो कांग्रेस सत्ता में आने पर 10 दिनों में किसानों का कर्जा माफ करेगी।

रेल बजट को आम बजट का हिस्सा बनाने के मोदी सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि जनता रेलवे की योजनाओं के बारे में न जान पाए। उन्होंने किसानों के लिए अलग से बजट लाने की मांग भी उठाई।

इससे पहले परिवर्तन चौक से रोड शो शुरू करके वह जनता से मुखातिब हुए। राजधानी के प्रमुख मार्गों खासकर पुराने लखनऊ के इलाकों में उनका जबरदस्त स्वागत हुआ। इस दौरान कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सांसद प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, पीएल पुनिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी भी उनके साथ रहीं।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Rahul Gandhi blamed PM Modi again
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड