फोटो गैलरी

Hindi Newsलविवि नहीं कर रहा मार्कशीट का सत्यापन

लविवि नहीं कर रहा मार्कशीट का सत्यापन

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता राजकीय स्कूलों में नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों के अंक पत्र और प्रमाण पत्रों का लखनऊ विश्वविद्यालय सत्यापन ही नहीं कर रहा है। विश्वविद्यालय की इस लापरवाही के कारण नौकरी...

लविवि नहीं कर रहा मार्कशीट का सत्यापन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Sep 2016 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

राजकीय स्कूलों में नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों के अंक पत्र और प्रमाण पत्रों का लखनऊ विश्वविद्यालय सत्यापन ही नहीं कर रहा है। विश्वविद्यालय की इस लापरवाही के कारण नौकरी पाने वाले कई अभ्यर्थियों का वेतन फंसा हुआ है। संयुक्त शिक्षा निदेशक दीप चंद ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र लिखकर सत्यापन आख्या उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

दरअसल, सितंबर 2014 में लखनऊ सहित प्रदेश भर के राजकीय हाईस्कूलों में एलटी ग्रेड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। लखनऊ मंडल में 741 पदों के लिए 20 सितंबर 2014 को विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे गए थे। इन पदों के सापेक्ष करीब दो लाख 80 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके बाद 14 अप्रैल से पहली काउंसलिंग की शुरुआत की गई। केवल लखनऊ विश्वविद्यालय के ही तीन सौ से ज्यादा फर्जी अंक पत्र पकड़े जाने से शासन ने बिना सत्यापन के नियुक्ति पत्र देने पर रोक लगा दी थी। उसके बाद लगातार विश्वविद्यालय को पत्र भेजकर सत्यापन रिपोर्ट मांगी जा रही लेकिन वहां इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। संयुक्त शिक्षा निदेशक दीप चंद ने बताया कि इस मामले में परीक्षा नियंत्रक से व्यक्तिगत रूप से मिले थे। उन्हें पत्र भी भेजे थे। लेकिन विश्वविद्यालय से सत्यापन रिपोर्ट नहीं भेजी जा रही। इसके लिए फिर से उन्हें पत्र भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें