फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्तराष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पैवेलिन का मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन

अन्तराष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पैवेलिन का मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन

प्रमुख संवादददाता - राज्य मुख्यालय नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पवैलियन का मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सोमवार को उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने...

अन्तराष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पैवेलिन का मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Nov 2016 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवादददाता - राज्य मुख्यालय

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पवैलियन का मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सोमवार को उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका है।

सूचना प्रोद्यौगिकी के क्षेत्र में नई नीति के क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश के निवेशकों एवं उद्यमियों को बहुत सी सुविधाएं मुहैय्या कराई जा रही है। विश्व की सबसे बड़ी योजना में निःशुल्क लैपटाप बांटकर यूपी ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस महत्वाकांक्षी योजना के माध्यम से प्रदेश के करीब 30 लाख छात्र / छात्राएं लाभान्वित हुए हैं।

विश्व की ख्याति प्राप्त कंपनियां मसलन, विप्रो, एचसीएल, इन्फोसिस, सैमसंग, एलजी, लावा, माईक्रोमेक्स तथा टीसीएस सहित अनेक कम्पनियां कार्य कर रही है। श्री भटनागर ने डिजिटल इण्डिया पर अधारित ई-गर्वनेन्स, कम्प्यूट्रीकृत राजस्व प्रणाली तथा विभागों में अपनाई जा रही पेपरलेस पालिसी का भी इस दौरान उल्लेख किया और कहा कि प्रदेश में 28 हजार से अधिक जनसेवा केन्द्र कार्यरत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें