class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होने की उम्मीद, CM योगी आज दिल्ली में

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होने की उम्मीद, CM योगी आज दिल्ली में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रियों के विभागों के बंटवारे और अफसरशाही में फेरबदल पर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में होंगे। वहां से उनके देर शाम लौटकर मंत्रियों के विभागों घोषणा करने की उम्मीद है।

वहां वे पूरे दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व अन्य केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर नए मंत्रियों के विभागों के बंटवारे और अफसरों की तैनाती पर उनकी राय लेंगे। मंत्रियों के विभागों को लेकर सोमवार को दिन भर कयास लगते रहे।

सरकार के सूत्रों के अनुसार मंत्रियों को विभाग मिल जाएं तो उसके बाद मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक सकें। इसीलिए मंगलवार की शाम तक मंत्रियों के विभाग मिल जाने की उम्मीद की जा रही है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को चुनावी घोषणा पत्र के प्रमुख वादों को पूरा करने के लिए 100 दिन का समय मांगा है। सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही चुनावी घोषणा पत्र को लेकर अहम निर्णय लिए जाने की संभावना है।

नवरात्र के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय पर रोज एक मंत्री के बैठेगासरकार और संगठन के बीच तालमेल बिठाने और कार्यकर्ताओं की सरकार से अपेक्षा पूरी करने की मंशा से नवरात्र त्योहार के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय पर रोज एक काबीना मंत्री बैठने का फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना यह विचार मंत्रियों को सामने प्रकट कर दिए हैं। मुख्यमंत्री की इस मंशा पर अमल करने की तैयारी शुरू हो गई है।काबीना मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह नहीं करेंगे हूटर का प्रयोग योगी सरकार के काबीना मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपने वाहन पर हूटर का प्रयोग न करने का फैसला किया है।

सिंह ने शपथ ग्रहण करने के बाद से ही अपने इस फैसले पर अमल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगियों से भी यही अपेक्षा की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM may distribute portfolio to ministers today