फोटो गैलरी

Hindi Newsदिव्यांगों को 23 से बस अड्डे पर मिलेगा स्मार्ट कार्ड

दिव्यांगों को 23 से बस अड्डे पर मिलेगा स्मार्ट कार्ड

रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा के पात्र दिव्यांग यात्रियों को स्मार्ट कार्ड मिलेगा। पहले चरण में तैयार किए गए 17 सौ स्मार्ट कार्ड में से आठ सौ कार्ड दिव्यांगों को दिए जाएंगे। चारबाग और कैसरबाग बस...

दिव्यांगों को 23 से बस अड्डे पर मिलेगा स्मार्ट कार्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Jan 2017 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा के पात्र दिव्यांग यात्रियों को स्मार्ट कार्ड मिलेगा। पहले चरण में तैयार किए गए 17 सौ स्मार्ट कार्ड में से आठ सौ कार्ड दिव्यांगों को दिए जाएंगे। चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे पर 23 जनवरी से स्मार्ट कार्ड मिलना शुरू होगा। दिव्यांग यात्री जिन्होंने पूर्व में अपना रजिस्ट्रेशन बस अड्डे पर कराया था, वे लोग बस अड्डे के एमएसटी काउंटर से अपना परिचय पत्र दिखाकर स्मार्ट कार्ड हासिल कर सकेंगे। इसके लिए दिव्यांगों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक राजेश वर्मा बताते हैं कि नि:शुल्क यात्रा के पात्र उन लोगों को स्मार्ट कार्ड दिया जाएगा जिन्होंने पूर्व में संबंधित विभाग में फार्म भरकर अपना ब्यौरा दे चुके हैं। ऐसे विभागों को स्मार्ट कार्ड भेजा जा चुका है। ऐसे लोग संबंधित विभाग में 23 जनवरी से अपना स्मार्ट कार्ड ले सकेंगे। वहीं दूसरे चरण में स्मार्ट कार्ड का रजिस्ट्रेशन जनपद स्तर के संबंधित विभाग और बस डिपो पर होगा। यहां रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को 60 दिन बाद स्मार्ट कार्ड मिलेगा। इसके लिए प्रदेश भर के विभागों और क्षेत्रों को रजिस्ट्रेशन कराने के संबंध में सकुर्लर भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें