फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम आवास के सामने ग्राम रोजगार सेवकों पर लाठीचार्ज, दौड़ाकर पीटा, कई घायल

सीएम आवास के सामने ग्राम रोजगार सेवकों पर लाठीचार्ज, दौड़ाकर पीटा, कई घायल

नियमितीकरण की मांग को लेकर सीएम आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवकों पर पुलिस ने सोमवार को लाठियां भांजीं। प्रदर्शनकारियों को सड़क पर दौड़ा कर पीटा। इस दौरान कुछ को चोटें भी आईं। करीब एक...

सीएम आवास के सामने ग्राम रोजगार सेवकों पर लाठीचार्ज, दौड़ाकर पीटा, कई घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Sep 2016 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

नियमितीकरण की मांग को लेकर सीएम आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवकों पर पुलिस ने सोमवार को लाठियां भांजीं। प्रदर्शनकारियों को सड़क पर दौड़ा कर पीटा। इस दौरान कुछ को चोटें भी आईं। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने सभी को लक्ष्मण मेला मैदान खदेड़ दिया।  

ग्राम रोजगार सेवक पंचायत मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शनकारी सुबह करीब आठ बजे चारबाग से मुख्यमंत्री आवास की आरे चल दिए। सभी नारेबाजी करते हुए गोल्फ क्लब चौराहे के पास पहुंच गए। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को देख पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहीं रोकने का प्रयास किया। इससे रोजगार सेवक आक्रोशित हो गए। वह रुकने को तैयार नहीं थे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजनीं शुरू कर दीं। लाठीचार्ज में कुछ प्रदर्शनकारियों को चोटें भी आईं। इसके बाद प्रदर्शनकारी लक्ष्मण मेला मैदान आकर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह काफी समय से आन्दोलन कर रहे हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मांग पर शासनादेश जारी होने के बाद ही अब आन्दोलन समाप्त होगा।

अर्द्धनग्न होकर जताया विरोध
उप्र ग्राम रोजगार सेवक संघ का प्रदर्शन छठवें दिन भी नियमितीकरण की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान में जारी रहा। इसी क्रम में सोमवार को रोजगार सेवकों ने अर्द्धनग्न होकर विरोध जताया। संघ के सदस्य प्रभात सिंह चन्देल का कहना है कि वह काफी समय से आन्दोलन कर रहे हैं, लेकिन अभी कोई भी अधिकारी वार्ता के लिए नहीं आया। मांग पर जल्द कार्रवाई न हुई तो वह विधान भवन का घेराव कर जोरदार आन्दोलन करेंगे। इस दौरान भूपेश कुमार सिंह, धीरज सिंह, संतोष दुबे आदि शामिल रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें