फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे बुकिंग कार्यालय में क्लर्क के पास मिला ज्यादा कैश

रेलवे बुकिंग कार्यालय में क्लर्क के पास मिला ज्यादा कैश

रेलवे बुकिंग कार्यालय एवं आरक्षण कार्यालय में 1000 एवं 500 रुपये के नोट पर टिकट जारी करने में अक्सर काउण्टरों पर झिक-झिक हो रही हैं। खुल्ले रुपये होने के बाद भी बुकिंग लिपिक यात्रियों से खुल्ला रुपया...

रेलवे बुकिंग कार्यालय में क्लर्क के पास मिला ज्यादा कैश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Nov 2016 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे बुकिंग कार्यालय एवं आरक्षण कार्यालय में 1000 एवं 500 रुपये के नोट पर टिकट जारी करने में अक्सर काउण्टरों पर झिक-झिक हो रही हैं। खुल्ले रुपये होने के बाद भी बुकिंग लिपिक यात्रियों से खुल्ला रुपया न होने की बात कहकर परेशान कर रहे हैं। शुक्रवार रात डीसीएम ने चेकिंग कर बुकिंग काउण्टरों के कैश का मिलान कराया तो एक कर्मचारी के पास 65 रुपये अधिक पाये गये।

रेलवे में 24 नवम्बर तक प्रतिबंधित रुपयों के चलन पर रियायत दे दी हैं। बावजूद इसके यात्रियों की जगह इसका लाभ कुछ अफसरों के साथ कर्मचारी उठा रहे हैं। हजार व 500 रुपये के नोट पर खुल्ले न होने की बात कहकर कर्मचारी यात्रियों को बेवजह परेशान कर रहे हैं। सरकारी द्वारा दी गई छूट का लाभ यात्रियों की बजाय अफसर व कर्मचारी उठा रहे हैं। बुकिंग काउण्टर पर हजार एवं 500 रुपये के खुल्ले न होने की बात कहकर कर्मचारी यात्रियों को टहला रहे हैं। शुक्रवार रात मण्डल वाणिज्य प्रबंधक गिरीश कंचन ने औचक निरीक्षण कर बुकिंग काउण्टर को चेक किया। जहां कैश मिलान करने पर एक लिपिक के पास से करीब 65 रुपये अधिक पाये गये। गौरतलब है कि 8 नवम्बर की रात से 1000 एवं 500 रुपये के नोट चलन से बाहर होने की घोषणा के बाद ही अफसर व कर्मचारियों ने बड़े नोट बदलने का खेल शुरू कर दिया था। इस प्रकार की शिकायतों पर अफसरों ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें