class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोपालगंज : खजूरबानी कांड में रूपेश पर वारंट

खजूरबानी कांड में फरार चल रहे सीवान जिले के जामो थाने के जलालपुर गांव के रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित के खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया है।

रूपेश पर वारंट जारी करने के लिए केस के आईओ ने सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। इसके बाद कोर्ट ने वारंट जारी किया है। वारंट मिलने के बाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी को छापेमारी और तेज कर दी है। वहीं, इस मामले में फरार हरखुआ मुहल्ले की माना देवी और जमाल साह के खिलाफ वारंट जारी करने के लिए कोर्ट में प्रे किया गया है। कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद भी अगर उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि खजूरबानी में शराब पीने से 18 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित पर शराब बनाने के लिए स्पिरिट सप्लाई करने का आरोप है। रूपेश शुक्ला को माना देवी और जमाल साह ने शराब के अन्य धंधेबाजों से परिचय कराया था। घटना के बाद तीनों अबतक फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी को पुलिस काफी छापेमारी करती रही, पर वह हाथ नहीं लगे। इसके बाद वारंट के लिए कोर्ट में अर्जी दिया गया, इसके बाद कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया है।

जेल में बंद शराब कांड के आरोपितों की सुनवाई टली : खजूरबानी शराब कांड में जेल में बंद आधा दर्जन आरोपितों की जमानत पर सुनवाई बुधवार को फिर से टल गई। जानकारी के अनुसार एडीजे छह रामाश्रय के यहां जैसे ही जेल में बंद छठू पासी, रंजय पासी, संजय पासी, मुन्ना पासी, सनोज पासी तथा राजेश पासी की जमानत पर जैसे ही उनके अधिवक्ता वेद प्रकाश तिवारी ने अपना पक्ष रखना शुरू किया, तब तक स्पेशल पीपी रविभूषण श्रीवास्तव ने कोर्ट को इन आरोपितों के खिलाफ केस के आईओ द्वारा चार्जशीट दाखिल कर दिए जाने की जानकारी देते हुए कोर्ट से निम्न न्यायालय से केस का अभिलेख मांगने का आग्रह किए जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने निम्न न्यायालय से अभिलेख की मांग करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 22 अक्टूबर निर्धारित कर दिया। मालूम हो कि पिछली दो तिथियों से केस डायरी नहीं आने की वजह से मामले की सुनवाई नहीं हो पा रही थी। उधर, अधिवक्ता वेद प्रकाश तिवारी ने जेल में बंद रीता देवी तथा इंदू देवी का गोपालगंज थाना कांड संख्या 347/2016 में बेल फाइल सीजेएम के यहां फाइल कर दिया है, जिसमें गुरूवार को सुनवाई होगी।

कैलाशी देवी के बेल के लिए केस डायरी मांगी : जेल में बंद खजूरबानी शराब कांड की आरोपित कैलाशी देवी की जमानत पर सुनवाई करते हुए जिला जज के कोर्ट में कांड संख्या 348/16 में केस के आईओ केस डायरी की मांग करते हुए अगली सुनवाई की तिथि 3 नवंबर 2016 को निर्धारित किया है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता विनय कुमार मिश्र ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि असली और प्रभावशाली दोषियों को बचाने के लिए कमजोर वर्ग की कैलाशी को साजिश के तहत फंसा दिया गया है। वह निर्दोश है। बाद में कोर्ट ने आईओ से अगली तिथि पर केस डायरी प्रस्तुत करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:warrant on Rupesh shukla in khjurwani kand