फोटो गैलरी

Hindi Newsगोपालगंज: पुलिस गिरफ्त में आने के डर से शराब के धंधेबाज यूपी से मंगा रहे ‘फ्रुटी

गोपालगंज: पुलिस गिरफ्त में आने के डर से शराब के धंधेबाज यूपी से मंगा रहे ‘फ्रुटी

जिले में अब बड़े पैमाने पर कागज के डिब्बे में पैक शराब बिक रही है। पहले यूपी, पंजाब, हरियाण व हिमाचल प्रदेश से बोतलबंद शराब की बड़ी खेप गोपालगंज में धंधेबाज मंगवा रहे थे। पुलिस भी भनक मिलने पर ...

गोपालगंज: पुलिस गिरफ्त में आने के डर से शराब के धंधेबाज यूपी से मंगा रहे ‘फ्रुटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में अब बड़े पैमाने पर कागज के डिब्बे में पैक शराब बिक रही है। पहले यूपी, पंजाब, हरियाण व हिमाचल प्रदेश से बोतलबंद शराब की बड़ी खेप गोपालगंज में धंधेबाज मंगवा रहे थे। पुलिस भी भनक मिलने पर छापेमारी कर शराब के धंधेबाजों को पकड़ ले रही थी। लेकिन अब शराब के धंधेबाजों ने शराब बेचने की नई तरकीब अपनाना शुरू कर दिया। इधर कुछ दिनों से शराब के धंधेबाज शीशे की बोतल में पैक वाली शराब नहीं मंगवा रहे हैं।

यूपी में अब कागज के डिब्बे में विदेशी शराब भरी जा रही है। जिसे धंधेबाज आसानी से तस्करी कर वहां से ला रहे हैं। कागज के डिब्बे में पैक शराब को धंधेबाज आसानी से छुपा कर रखते हैं। किसी को पता भी नहीं चलता। शहर लेकर गांव तक लोग इस शराब को ‘फ्रूटी के नाम से जान रहे हैं। ग्राहक भी धंधेबाजों से ‘फ्रूटी के नाम से ही कागज में पैक शराब मांग रहे हैं। सूत्रों के अनुसार 8 पीएम व बैगपाइपर की पैकिंग अब कागज में हो रही है।

शराबबंदी का नहीं दिख रहा असरपूर्ण

शराबबंदी का असर गोपालगंज जिले में देखने को नहीं मिल रहा है। गोपालगंज का शहर हो या फिर देहात। हर इलाकों में जमकर शराब की बिक्री हो रही है। शराब की बिक्री के साथ-साथ तस्करी भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। शाम ढ़लते ही शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर शराब की बिक्री शुरू हो जाती है। यह हाल सिर्फ शहर में ही नहीं है, जिले के देहाती क्षेत्रों में भी खूब शराब बेची जा रही है।

दोगुनी कीमत पर बेची जा रही शराब

यूपी व अन्य राज्यों से शराब मंगवाकर धंधेबाज उसे गोपालगंज में दोगुनी कीमतों पर बेच रहे हैं। धंधेबाज बिना किसी डर-भय के अपना धंधा चला रहे हैं। शराब बेचने की भनक उत्पाद विभाग की बात तो दूर है, स्थानीय थानों की पुलिस को भी नहीं लग रही है। यही कारण है कि शराब की बिक्री जमकर हो रही है।

कागज के डिब्बे में शराब बेचने की जानकारी मिली है। उत्पाद विभाग की टीम ऐसे धंधेबाजों को गिरफ्त में लेने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। प्रियरंजन,उत्पाद अधीक्षक,गोपालगंज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें