class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड बंद: कोयलांचल से लेकर संताल तक मिलाजुला असर

झारखंड बंद: कोयलांचल से लेकर संताल तक मिलाजुला असर

सीएनटी-एसपीटी कानून में संशोधन के खिलाफ शुक्रवार को आदिवासी संगठनों द्वारा बुलाए गए झारखंड बंद का कोयलांचल से लेकर संताल तक मिलाजुला असर रहा। बंद समर्थक सड़क पर उतरे जरूर लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। सड़कों पर वाहन सामान्य दिनों की तरह चल रहे हैं। बंद का कहीं कोई खास असर नहीं दिखा है।

देखें कहां पर क्या है स्थिति:

बोकारो-बोकारो जिले के ललपनिया में सुबह से बंद का असर दिख रहा है। बंद समर्थक सड़क पर निकले हैं। बोकारो में बंद से निपटने के लिए बीती रात बालीडीह पुलिस ने झामुमो और झाविमो के चार नेताओं को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं बेरमो में दुकानें खुली हैं, बैंक भी खुले हैं। आंदोलनकारी सड़क पर कहीं नहीं दिखे हैं। पुलिस सड़कों पर लगातार मार्च कर रही है।

धनबाद- जिले में झारखंड बंद का कहीं पर कोई असर नहीं है। सामान्य जीवन है। पुलिस बल तैनात हैं।

गिरिडीह- गिरिडीह में बंद का अभी तक कहीं भी कोई असर नहीं है। सामान्य दिनों की तरह चल रहा है जनजीवन। वाहनों की आवाजाही भी सामान्य है। सतर्कता को लेकर जगह-जगह पुलिस बल तैनात है।

दुमका- बंद के कारण दुमका में सुबह से कोई बस नहीं चल रही है। कोई बंद समर्थक अभी सड़क पर नहीं उतरा है। रामगढ़ प्रखंड में सड़क जाम करने का प्रयास किया गया। पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष बारिश मुर्मू को कडबिंधा गांव से किया गिरफ्तार। 25 नवम्बर के झारखण्ड बंद के दौरान दुमका में वाहनों को जलाने की हुई घटना से सबक लेते हुए बस मालिकों ने बस नहीं चलाने का निर्णय लिया। कई निजी स्कूलों ने भी अपना स्कूल बस नहीं निकाला है। बाजार में सामान्य दिनों की तरह अभी चाय पान की गुमटी और सब्जी की दुकानें खुली हैं। शहर में ऑटो,रिक्सा चल रहे हैं।

देवघर-झारखण्ड बंद का अभी तक देवघर में कोई असर नहीं। किसी भी दल के नेता-कार्यकर्ताओं की कोई गतिविधि नहीं। आमदिनों की तरह सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है। घोषणा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस तैनात।

पाकुड़- बंद समर्थक अबतक सड़क पर नहीं आए हैं, लेकिन सभी चौक बाजार में पुलिस बल तैनात है। पाकुड़िया और महेशपुर में बंद कराने के लिए सड़क पर उतरे लोग, लेकिन पुलिस ने खदेड़ दिया।

जामताड़ा- जामताड़ा में बंद का अब तक कोई असर नहीं। कोई बंद समर्थक नजर नहीं आया। जामताड़ा में अभी तक आम जनजीवन सामान्य है। पुलिस बंद को लेकर काफी चौकस है। ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।

साहिबगंज-

साहिबगंज जिले के बोरिया में सड़क जाम करने उतरे लोग। बोरियो- साहिबगंज मुख्य मार्ग पर पहाड़पुर, बांझी, सवैया व मंझौना के पास बंद समर्थकों ने किया सड़क जाम। वाहनों का आवागमन ठप है। उधवा में बंदी का कोई असर नहीं। यातायत व व्यवसाय रोज के तरह है। राजमहल में भी झारखंड बंद का अब तक कोई असर नहीं। झारखंड बंद का तालझारी थाना क्षेत्र में अब तक कोई असर नहीं।

गोड्डा- गोड्डा सुन्दरपहाडी ललमटिया बोआरीजोर मार्ग पर बंद समर्थक उतरने लगे हैं। पुलिस बल तैनात है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Close to Santhal mixed impact from coalfields in Jharkhand
From around the web