फोटो गैलरी

Hindi NewsDelhi CNG 80 cheap money , PNG prices also decreased

दिल्ली: सीएनजी 80 पैसे सस्ती, PNG के दाम भी घटे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में आज 80 पैसे प्रति किलोग्राम की कटौती की गई। वहीं पाइप्ड कुकिंग गैस यानी पीएनजी के दाम 70 पैसे प्रति इकाई घटाए गए हैं। प्राकतिक गैस कीमतों में 18...

दिल्ली: सीएनजी 80 पैसे सस्ती, PNG के दाम भी घटे
एजेंसीThu, 01 Oct 2015 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में आज 80 पैसे प्रति किलोग्राम की कटौती की गई। वहीं पाइप्ड कुकिंग गैस यानी पीएनजी के दाम 70 पैसे प्रति इकाई घटाए गए हैं। प्राकतिक गैस कीमतों में 18 प्रतिशत की कमी आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली में वाहनों के लिए सीएनजी के दाम कल से 37़20 रपये प्रति किलोग्राम होंगे। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेट (आईजीएल) ने एक बयान में यह जानकारी दी।

दिल्ली के आसपास के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 90 पैसे प्रति किलोग्राम घटाकर 42.60 रपये प्रति किलोग्राम किए गए हैं। नई दरें मध्यरात्रि से लागू होंगी। आईजीएल ने कहा कि दिल्ली में सीएनजी के दाम सबसे कम हैं। आईजीएल ने घरेलू पीएनजी के दामों में भी कल से कटौती की घोषणा की है।

दिल्ली में उपभोक्ताओं को अब पीएनजी के लिए 24.65 रुपये प्रति एससीएम या प्रति इकाई की कीमत देनी होगी। अभी तक यह 25.35 रुपये प्रति इकाई थी। इस तरह पीएनजी के दामों में 70 पैसे प्रति इकाई की कटौती की गई है।

उत्तर प्रदेश राज्य में अलग कर ढांचे की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की नई कीमत 26.15 रुपये प्रति इकाई होगी, जो अभी तक 27.05 रुपये प्रति इकाई है। यानी इसमें 90 पैसे प्रति इकाई की कटौती की गई है। आईजीएल क्षेत्र में करीब छह लाख परिवारों को पीएनजी की आपूर्ति करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें