Image Loading Ballia will soon illuminate the affected village - LiveHindustan.com
शनिवार, 01 अक्टूबर, 2016 | 08:39 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • मौसम अलर्ट: दिल्ली-NCR में आज गर्मी रहेगी। पटना, रांची और लखनऊ में मौसम साफ रहेगा।...
  • इस नवरात्रि आपको क्या होगा लाभ और कितनी होगी तरक्की, अपना राशिफल पढ़ने के लिए...
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की ओर से अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन, सुबह 4 बजे...
  • नवरात्रि: आज होगी मां शैलपुत्री की पूजा, जानिए आरती और पूजन विधि-विधान
  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देशभर में हाई अलर्ट, नीतीश सरकार को बड़ा झटका,...

बलिया के बाढ़ प्रभावित गांव जल्द होंगे रोशन

बलिया। निज संवाददाता First Published:23-09-2016 03:59:00 PMLast Updated:23-09-2016 04:00:12 PM

बाढ़ प्रभावित गांवों में बिजली व्यवस्था सुधारने को लेकर कवायद शुरु हो गयी है। शासन के निर्देश पर अधिकारियों ने बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे शुरु कर दिया है। क्षति के आंकलन की रिपोर्ट शासन को भेजी जायेगी। अधिकारियों की मानें तो आपदा राहत के तहत कार्रवाई शुरु की गयी है।

पिछले महीने गंगा में आयी बाढ़ ने तटवर्ती गांवों में खूब तबाही मचायी थी। आलम यह रहा कि 200 से अधिक गांवों के पानी से घिरे होने के कारण विभाग की ओर से बिजली की सप्लायी बंद कर दी गयी। हालांकि जैसे-जैसे बाढ़ का पानी कम होता गया वैसे-वैसे गांवों में बिजली की आपूर्ति भी शुरु कर दी गयी। लेकिन दर्जनों गांव ऐसे हैं जहां आज भी बिजली की आपूर्ति शुरु नहीं हो सकी है। विद्युत विभाग के अधिकारियों की मानें तो बाढ़ के चलते जगह-जगह पोल व तार क्षतिग्रस्त हो गये हैं। इसके अलावा कई ट्रांसफार्मर भी गिरकर क्षतिगस्त हो गये हैं। अधिकारियों के अनुसार कई गांवों के पास लगे ट्रांसफार्मर बाढ़ की पानी में गिरकर डूबे हैं और कई ट्रांसफार्मर तो पानी की धारा में बह गये हैं।

बताया जाता है कि कई गांवों के आसपास वर्तमान में भी बाढ़ का पानी भरा हुआ है जिसके कारण पोल व तार को दुरुस्त करना संभव नहीं हो पा रहा है। बाढ़ से हुई क्षति के बावत शासन ने विद्युत विभाग से रिपोर्ट मांगी है। शासन के निर्देश पर विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई शुरु कर दी है। खासकर गंगा किनारे के गांवों में बाढ़ से हुई क्षति का सर्वे किया जा रहा है ताकि क्षति का आंकलन किया जा सके। सर्वे के बाद शासन से धन की मांग के लिए पस्ताव भेजा जायेगा। एक्सईएन ब्रजेश कुमार के अनुसार बाढ़ के चलते कई गांवों के पोल, तार व ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके आंकलन को सर्वे का काम जारी है। धन की मांग के लिए जल्द ही शासन को प्रस्ताव भेजा जायेगा।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Ballia will soon illuminate the affected village
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड