class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलिया में 23 को आयेंगे रेल राज्यमंत्री, गड़हांचल को देंगे सौगात

बलिया में 23 को आयेंगे रेल राज्यमंत्री, गड़हांचल को देंगे सौगात

रेलराज्य मंत्री व संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा 23 अक्तूबर को फेफना जूनियर हाईस्कूल के मैदान में आ रहे हैं। वे उस दिन क्षेत्र को करोड़ों की सौगात देंगे। आप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) के जरिये इलाके को हाईटेक बनाने की योजना का श्रीगणेश करने के साथ ही फेफना रेलवे स्टेशन पर वातानुकूलित भंडार गृह व फेफना-शाहगंज दोहरीकरण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे।

फेफना के विधायक उपेन्द्र तिवारी ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। कहा कि करीब 150 करोड़ की लागत से ओएफसी के जरिये फेफना विस क्षेत्र का एक-एक गांव व पुरवा वाई फाई व इंटरनेट से लैस हो सकेगा। इससे तरक्की के रास्ते खुलेंगे। बताया कि जिले में सब्जी का उत्पादन बड़े पैमाने पर होता है। इसके भंडारण की व्यवस्था नहीं होने से सब्जी उत्पादकों को काफी नुकसान उठाना पड़ता था। एसी भंडार गृह बन जाने के बाद सब्जी को दूसरे शहरों में भेजना आसान होगा। सब्जी के खराब होने का खतरा भी नहीं रह जायेगा।

बताया कि करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से चितबड़ागांव, 2.75 करोड़ से फेफना तथा 35 लाख की लागत से सागरपाली रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण भी होना है। केन्द्रीय मंत्री इन कार्यों का भी शिलान्यास करेंगे। विधायक ने कहा कि फेफना रेलवे स्टेशन पर कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के अलावा कर्छी नारायणपुर - सिंहपुर व जिगनी-सिंहाचवर रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग भी रखी जायेगी। इसी प्रकार एक ही ग्राम सभा के दो पुरवों कपूरी व नारायणपुर को जोड़ने के लिए पुल या सड़क निर्माण की मांग केन्द्रीय मंत्री से करेंगे। वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे, महामंत्री जयप्रकाश साहू, जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रकाश पाठक आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ballia to 23, will be Minister of State for Railways, will give the gift Gadhanchal
From around the web