फोटो गैलरी

Hindi Newsतार और खंभा भी, फिर भी 20 दिनों से अंधेरे में

तार और खंभा भी, फिर भी 20 दिनों से अंधेरे में

बिजली उपकेंद्र, तार व खंभा होने के बाद भी यहां के लोग 20 दिनों से अंधेरे हैं। 100 केवीए का ट्रांसफार्मर जलने के बाद से बदला नहीं गया। विभाग का दावा है कि तीन दिन के भीतर जला ट्रांसफार्मर बदल दिया...

तार और खंभा भी,  फिर भी 20 दिनों से अंधेरे में
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली उपकेंद्र, तार व खंभा होने के बाद भी यहां के लोग 20 दिनों से अंधेरे हैं। 100 केवीए का ट्रांसफार्मर जलने के बाद से बदला नहीं गया। विभाग का दावा है कि तीन दिन के भीतर जला ट्रांसफार्मर बदल दिया जाता है। लेकिन यहां इनका दावा गलत साबित हो रहा है।

तहसील मुख्यालय के आस पास माहुल मोड़ पर विद्युत आपूर्ति के लिए विभाग द्वारा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है। इस बीच विगत 20 दिनों में यहां पर लगा ट्रांसफार्मर तीसरी बार गुरूवार की शाम जल गया। जिसके चलते तहसील मुख्यालय के आस पास माहुल मोड़ पर अंधेरा छा गया है। झीनक यादव, आमिर, इम्तेयाज अहमद, साकिब आदि का कहना है कि इस ट्रांसफार्मर पर 100 केवीए से अधिक क्षमता का कनेक्सन हो गया है। बार बार ऊदपुर के लोगों द्वारा इसकी शिकायत विभाग से की गयी है। लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा क्षमता नहीं बढ़ायी जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि जेई और एसडीओ द्वारा बताया जाता है कि क्षमता बढ़ाने के लिए कागज बनाकर भेज दिया गया है। उधर क्षेत्र के आंधीपुर गांव में शारदा सहायक खण्ड 32 के किनारे लगे 10 केवीए और 25 केवीए का ट्रांसफार्मर कई महीने से जले पड़े है। जबकि मुस्लिम बस्ती के पास लगा 63 केवीए का ट्रांसफार्मर विगत 20 दिनों से जला है। ग्रामीणों द्वारा बार बार की जा रही शिकायतों के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा है। अधिशासी अभियन्ता एएच खान द्वारा इस बाबत पहले ही कहा गया था कि ट्रांसफार्मर जलने के 72 घण्टे बाद ही बदल दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें