फोटो गैलरी

Hindi Newsआजमगढ़ के सगड़ी में चार दिनों से अंधेरा, उर्जा राज्यमंत्री फूंका पुतला

आजमगढ़ के सगड़ी में चार दिनों से अंधेरा, उर्जा राज्यमंत्री फूंका पुतला

मऊ कुतुबपुर विद्युत उपकेंद्र पर लगे पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर के जल जाने के बाद से गुल हुई बिजली को लेकर क्षेत्र के लोग मंगलवार की सुबह आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों ने बनकटा-बाजार गोसाई चौक पर...

आजमगढ़ के सगड़ी में चार दिनों से अंधेरा, उर्जा राज्यमंत्री फूंका पुतला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Sep 2016 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ कुतुबपुर विद्युत उपकेंद्र पर लगे पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर के जल जाने के बाद से गुल हुई बिजली को लेकर क्षेत्र के लोग मंगलवार की सुबह आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों ने बनकटा-बाजार गोसाई चौक पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया और उर्जा राज्य मंत्री का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया। तीन घंटे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों का जाम समाप्त हुआ।

मऊ कुतुबपुर विद्युत उपकेंद्र पर लगे पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर पर गत शनिवार को हुई मुसलाधारा बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिर गई थी। जिसके चलते ट्रांसफार्मर जल गया है। ट्रांसफार्मर के जल जाने से सब स्टेशन से जुड़े चार दर्जन से अधिक ग्रामों की बिजली आपूर्ति ठप है। रविवार को ही ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर प्रदर्शन कर जल्द ट्रांसफार्मर बदलने जाने की मांग की थी। मंगलवार की सुबह ग्रामीण ट्रांसफार्मर न बदले जाने और चार दिनों बाद भी बिजली आपूर्ति न शुरू होने पर आक्रोशित हो उठे। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने सुबह बनकटा-बाजार गोसाई चौक पर पहुंच कर चक्काजाम कर दिया और उर्जा राज्यमंत्री वसीम अहमद का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया। ग्रामीणों का कहना है कि चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप होने से क्षेत्र के बनकटा, गंगापुर, बाजार गोसाई, भैसाड़, अजुवा, हरैया, सिरही, सपाहां पाठक समेत चार दर्जन से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति ठप है। बिजली न होने से सर्वाधिक दिक्कत पानी की सप्लाई पर पड़ा है। वहीं बिजली से संचालित होने वाले व्यवसाय भी काफी प्रभावित है। सर्वाधिक दिक्कत मोबाइल चार्जिंग को लेकर हो रही है। लौहर यादव ने कहा कि अधिकारियों से बात करने पर सिर्फ आश्वासन की घुट्टी ही मिल रही है। वहीं मंत्री का जवाब भी आक्रोश बढ़ाने वाला है। सुबह सात बजे से शुरू हुआ जाम साढ़े दस बजे प्रधान लौहर यादव के कहने पर ही समाप्त हुआ। इस अवसर पर अरविंद, केदार पटेल, ओपी यादव, कमलेश, बृजभान, विश्वनाथ, योगेश राय, संतविजय, दिनेश यादव, राजनंदन, रामफेर, बादल, लल्लन, विरेंद्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें