Image Loading AURANGABAD: Cultural programmes organised in youth festival - Hindustan
शनिवार, 21 जनवरी, 2017 | 05:34 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • पढे़ं भारतीय समाज में औरतों के खिलाफ जारी हिंसा पर JNU की प्रोफेसर जयति घोष का...
  • राशिफलः मिथुन राशिवालों को मित्र की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं,...

AURANGABAD: युवा महोत्सव पर दिखी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अदभुत छटा

औरंगाबाद। संवाद सूत्र First Published:19-10-2016 06:55:28 PMLast Updated:19-10-2016 07:00:30 PM

औरंगाबाद के अनुग्रह मध्य विद्यालय में युवा महोत्सव के अवसर पर बुधवार को प्रखंड स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रखंड के 15 से 35 आयु वर्ग के कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। सभी ने गीत-संगीत के कार्यक्रमों से अतिथियों का मन मोह लिया।

चयनित जिला स्तर पर भाग लेंगे

कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने किया। दानिका सांस्कृतिक संस्थान, बंदिश ग्रुप और विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने इसमें भाग लिया। समूह लोक नृत्य में दानिका सांस्कृतिक संस्थान के आशुतोष एवं साथी, समूह गायन में खुशबू और साथी, शास्त्रीय एकल गायन में दानिका सांस्कृतिक संस्थान की आस्था सिन्हा, शास्त्रीय एकल नृत्य में महेश एकेडमी की स्वीटी राज, लोकगीत में दानिका के राघवेन्द्र कुमार सिंह, सुगम संगीत में बंदिश ग्रुप के रवि शेखर, शास्त्रीय वादन (हारमोनियम) में गुरुकुल संगीत महाविद्यालय के श्रवण कुमार, शास्त्रीय वादन (गिटार) में बंदिश ग्रुप के शुभम गौतम, शास्त्रीय वादन (तबला) में दानिका सांस्कृतिक संस्थान के अभिषेक कुमार मिश्रा, एकांकी नाटक में नशा उन्मूलन विषय पर दानिका सांस्कृतिक संस्थान के पंकज पाल एवं साथी के नाटक को चुना गया। चित्रकला में दानिका की सुजाता गुप्ता और फोटोग्राफी में बंदिश ग्रुप के सान्याल कुमार को चुना गया। इसमें चयनित प्रतिभागियों को जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

बारूण में भी हुआ महोत्सव

बारूण प्रखंड संसाधन केंद्र में युवा महोत्सव का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उदघाटन केआरपी हरषु सिंह, अवधेश उपाध्याय किया। लोक गीत गायक टिंकू टाइगर ने अपने गीत नीमिया के डलिया मईया झूलेनि झुलवा की प्रस्तुति देकर श्रोताओ को झूमने पे मज़बूर कर दिया। दूसरे लोक गीत गायक विनय कुमार विनयम ने अपने गीत देश के जवान सीमा पे सीना तान गीत से देश भक्ति का रसपान कराया। मो. अरशद ने अपनी शेरो-शायरी से दर्शकों को बार-बार ताली बजाने को मजबूर किया। कार्यक्रम में अन्य कलाकरों में अरविन्द कुमार तिवारी, रंजन कुमार सिंह, परशुराम सिंह ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों का मनोरंजन किया।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: AURANGABAD: Cultural programmes organised in youth festival
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड