फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्सक्लूसिव इंटरव्यू: अमित शाह ने कहा, लालू से बड़े विरोधी हैं ओवैसी

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: अमित शाह ने कहा, लालू से बड़े विरोधी हैं ओवैसी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी और दो तिहाई बहुमत से बनेगी। बिहार के लोगों को हर हाल में विकास चाहिए ना कि जंगलराज। उन्होंने यह भी कहा कि लालू से...

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: अमित शाह ने कहा, लालू से बड़े विरोधी हैं ओवैसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Oct 2015 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी और दो तिहाई बहुमत से बनेगी। बिहार के लोगों को हर हाल में विकास चाहिए ना कि जंगलराज। उन्होंने यह भी कहा कि लालू से कहीं ज्यादा हमारा विरोध ओवैसी करते हैं। 

सुबह पटना के होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं और कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मंत्रणा के बाद अमित शाह निकल पड़ते हैं कटिहार के लिए। रास्ते में बिहार चुनाव पर बातचीत शुरू होती है तो अमित शाह बहुत ही आत्मविश्वास के साथ कहते हैं कि हमारे सभी सहयोगी दलों के नेता दिन-रात लोगों के बीच जाकर संपर्क कर रहे हैं। उन्हें जनता भरोसा दिला रही है कि इस बार भाजपा गठबंधन की ही सरकार बनेगी।

सीमांचल में असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमिन (एआईएमआईएम) के चुनाव लड़ने के मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष कहते हैं कि ओवैसी हमारे बड़े विरोधी हैं। वह लालू जी से कई गुना ज्यादा हमारा विरोध करते हैं। उनके चुनाव लड़ने के पीछे भाजपा कहीं नहीं है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सिर्फ और सिर्फ सत्ता के लिए लालू प्रसाद और कांग्रेस से हाथ मिलाया है। यदि उन्हें अपने पूर्व के नेताओं का जरा भी ख्याल होता तो वे राममनोहर लोहिया, जयप्रकाश जी और कर्पूरी ठाकुर के आदर्शो को नजरंदाज कर कांग्रेस के साथ नहीं मिलते। ये सभी लोगजिंदगी भर कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे। उनके अनुयायियों ने कांग्रेस से हाथ मिलाकर लोहिया, कर्पूरी और जेपी के सपनों को ठेस पहुंचाया है।

नीतीश मुद्दों और आदर्शो पर रहते तो अकेले चुनाव लड़ते, लालू संग नहीं जाते जिनके खिलाफ 20 सालों से लड़ते रहे। अमित शाह जोर देते हैं कि बिहार में चुनाव का असल मुद्दा विकास है। विकास के नाम पर भाजपा सहयोगी दलों के साथ मैदान में उतरी है और बिहार की जनता भी जानती है कि प्रदेश का विकास लालू के जंगलराज और कांग्रेस के भ्रष्टाचार के साथ संभव नहीं है। भाजपा का जिन राज्यों में शासन है वहां विकास का ग्राफ कोई भी देख सकता है। हर गांव में चौबीस घंटे बिजली, पानी, पाठशाला, शिक्षक और उनके लिए रहने की व्यवस्था देखने को मिलेगी। एनडीए सरकार बनेगी तो बिहार का भी विकास तेजी से होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें