फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार के लाल ने किया कमाल, बनाई बेहद सस्ती स्मार्ट वॉच

बिहार के लाल ने किया कमाल, बनाई बेहद सस्ती स्मार्ट वॉच

बिहार के सपूत ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। अपूर्व सुकांत की कंपनी एंड्राइडली ने दो स्मार्ट घड़ी बाजार में लांच की है। गुरुवार से यह दोनों घड़ी लोगों के लिए उपलब्ध हो गई, जिसकी खरीदारी ऑनलाइन की जा...

बिहार के लाल ने किया कमाल, बनाई बेहद सस्ती स्मार्ट वॉच
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Jul 2015 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सपूत ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। अपूर्व सुकांत की कंपनी एंड्राइडली ने दो स्मार्ट घड़ी बाजार में लांच की है। गुरुवार से यह दोनों घड़ी लोगों के लिए उपलब्ध हो गई, जिसकी खरीदारी ऑनलाइन की जा सकती है। समस्तीपुर जिले के मूल निवासी और चाणक्य लॉ यूनिवर्सिटी पटना से पढ़ाई करने वाले अपूर्व इससे पहले एंड्राइडली की ही स्मार्ट घड़ी लांच कर चुके हैं।

उसे अपग्रेड करते हुए अब मॉडल एंड्राइडली प्राइम व एंड्राइडली क्यूब लांच किया है। अत्याधुनिक डिवाइस से लैस इन दोनों स्मार्ट घड़ियों में न केवल समय देखा जा सकेगा, बल्कि इसे फोन व टैबलेट के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

पांच साल पुरानी कंपनी एंड्राइडली का मुख्यालय वैसे तो लंदन में है लेकिन इसकी शुरुआत नई दिल्ली से हुई। आज भी शाखा काम कर रही है। अनुभवी व युवाओं की टीम के सीईओ अपूर्व सुकांत व सीएमओ पवनीत पुरी की मानें तो दुनिया की सबसे अत्याधुनिक सुविधा एंड्राइडली की स्मार्ट घड़ी में दी गई है। मात्र 79 अमेरिकी डॉलर की कीमत वाली यह घड़ी की दुनिया में क्रांति ला देगी। अपूर्व सुकांत मुख्यसचिव अंजनी कुमार सिंह के सुपुत्र हैं।

कई खासियत है इस घड़ी में
अपूर्व सुकांत कहते हैं कि स्मार्ट घड़ी में एक गीगा हर्ट्ज प्रोसेसर, 512 एमबी रैम व 32 जीबी की स्टोरेज कैपिसिटी है। वाई-फाई, थ्री जी, ब्लूटूथ एक साथ सक्रिय कर एक-दूसरे से बातचीत की जा सकती है। स्थानीय तापमान, सूर्योदय,  सूर्यास्त, आपदा की चेतावनी, समाचार या आने वाली घटनाओं की जानकारी मिलेगी।

एसएमएस, ई-मेल, फेसबुक, वीडियो कॉल्स, स्काइप, गूगल हैंगआउट्स, व्हाट्सएप, ट्वीटर, स्नैपचैट की सुविधाएं इस घड़ी में है। खाने-पीने व सोने की सही जानकारी, कसरत का सही समय, न्यूट्रिशन की जानकारी भी घड़ी देगी। गीत-संगीत, कैमरा, यात्रा की जानकारी व लिखने की सुविधा है। मिनटों में चार्ज करने पर 24 घंटे बैट्री काम करेगा।

वेबसाइट
http://an.droid.ly या www.getandroidly

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें