फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना में बोले झारखंड के सीएम रघुवर, नीतीश-लालू स्वार्थी और अहंकारी

पटना में बोले झारखंड के सीएम रघुवर, नीतीश-लालू स्वार्थी और अहंकारी

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार और लालू यादव अहंकारी व स्वार्थी हैं। इनकी गंदी राजनीति से बिहार को बचाना होगा। भविष्यवाणी की कि कांग्रेस तो बिहार में साफ है ही,...

पटना में बोले झारखंड के सीएम रघुवर, नीतीश-लालू स्वार्थी और अहंकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Aug 2015 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार और लालू यादव अहंकारी व स्वार्थी हैं। इनकी गंदी राजनीति से बिहार को बचाना होगा। भविष्यवाणी की कि कांग्रेस तो बिहार में साफ है ही, नीतीश-लालू भी साफ हो जाएंगे। झारखंड के मुख्यमंत्री रविवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में तेली साहू सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मौके पर तेली समाज की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया गया।

रघुवर दास ने कहा एक अहंकारी नेता के लिए परिवार ही सबकुछ है। उन्हें सिर्फ बेटा-बेटी की चिंता है। दूसरे नेता को खुद के सिवाय कुछ नहीं दिखता। इनका सामाजिक न्याय ढोंग है तभी तो इन्होंने एक महादलित को सीएम की कुर्सी से हटाकर अपमानित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13-14 महीने में देश की तकदीर व तस्वीर बदलने की कोशिश की है।

कुछ लोग इनसे हिसाब मांगने में लगे हैं, जबकि उन्हें ही अपने 10 साल के काम का हिसाब देना चाहिए। बिहार में सरकार नहीं सरकस है। जातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि जातिवाद और वोटबैंक की राजनीति ने बिहार को काफी नुकसान पहुंचाया है। लोगों को अवसरवादी नहीं अवसर चाहिए।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा को खड़ा करने में तेली-साहू समाज का बड़ा योगदान है। तेली समाज के तीन विधायक और एक विधान पार्षद भाजपा से ही हैं। विश्वास दिलाया कि अबतक से कई गुना अधिक सम्मान हम देंगे। अपने अंतिम समय में राज्य सरकार ने तेली समाज को अतिपिछड़ा में शामिल कर वोट के लिए कुछ टुकड़ा डाला है। दावा किया कि यह निर्णय तीन साल पहले ही होना था, लेकिन साजिशन लटकाया गया। 

कहा कि तेली जाति के प्रधानमंत्री, इस समाज के अध्यक्ष रामनारायण मंडल, तीन विधायक, दो-दो मंत्री, सुषमा साहू के रूप में महिला मोर्चा की अध्यक्ष भाजपा ने दिया तो यह समाज चंद टुकड़ों पर अपना वोट नहीं देगा। कहा कि सुशील मोदी और सुनील पिंटू के हटने के बाद नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल में किसी वैश्य को जगह नहीं दी। यदि भाजपा की सरकार बनी तो 15 लाख तक के वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापार को वाणिज्य कर के निबंधन से मुक्त रखेंगे।

सभा को प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, डिब्रूगढ़ (असम) के सांसद रामेश्वर तेली, नेपाल के सांसद भरत लाल साह, छत्तीसगढ़ के सांसद लखन लाल साह, झारखंड के विधायक टुल्लू मेहता, अध्यक्षता कर रहे बांका के विधायक रामनारायण मंडल, संयोजक व सीतामढ़ी के विधायक सुनील कुमार पिंटू, विधान पार्षद लाल बाबू लाल ने भी संबोधित किया। संचालन भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुषमा साहू ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें