फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनावी हलफनामे में सोमनाथ भारती ने सूचनाएं छिपाईं

चुनावी हलफनामे में सोमनाथ भारती ने सूचनाएं छिपाईं

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती से अलग रह रही उनकी पत्नी लिपिका मित्रा ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर आप नेता पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे में सूचनाएं छिपाने...

चुनावी हलफनामे में सोमनाथ भारती ने सूचनाएं छिपाईं
एजेंसीTue, 24 Nov 2015 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती से अलग रह रही उनकी पत्नी लिपिका मित्रा ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर आप नेता पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे में सूचनाएं छिपाने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

लिपिका ने अपनी शिकायत में कहा कि भारती ने अपनी मां मनोरमा रानी भारती के नाम से दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में संपत्ति खरीदी लेकिन हलफनामे में उन्होंने इसका ब्यौरा पूरी तरह छिपा लिया।

उन्होंने दावा किया कि भारती ने अपनी वित्तीय स्थिति के साथ ही उनकी वित्तीय स्थिति के बारे में नामांकन पत्र संख्या 26 में आयोग से तथ्यों को छिपाया जो अवैध है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि उनकी सहमति के बगैर भारती ने बैंक में जमा धन और बीमा के ब्यौरे के बारे में हलफनामे में अलग तथ्य पेश किए।

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी से की गई शिकायत में उन्होंने कहा, यह चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार की जिम्मेदारी है कि वह अपने और अपनी पत्नी या पति के बारे में सूचनाएं दे और अगर सही जानकारी नहीं दी जाती है तो यह सूचना छिपाना है जिसे उम्मीदवार की तरफ से बड़ी गलती मानी जाएगी।

उन्होंने कहा, मैं आपके कार्यालय से आग्रह करती हूं कि भारती के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए क्योंकि उन्होंने चुनाव नामांकन पत्र में हलफनामा के तहत गलत जानकारी दी।

लिपिका ने दिल्ली महिला आयोग में दस जून को घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाए कि 2010 में उनकी शादी के बाद से ही उनके पति प्रताड़ित कर रहे हैं।

उन्होंने इस सिलसिले में पुलिस को भी शिकायत दी थी जिसके बाद 28 सितम्बर को नाटकीय तरीके से पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी हुई थी। बाद में भारती को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें