फोटो गैलरी

Hindi Newsहड़ताल और चक्का जाम से जिंदगानी हलकान

हड़ताल और चक्का जाम से जिंदगानी हलकान

मंगलवार की रात 12 बजे के बाद शुरू हुई परिवहन विभाग की हड़ताल के कारण जिंदगानी हलकान हो गई। हर कोई परेशान दिखा। प्राइवेट बसों से लेकर ई-रिक्शा व टाटा मैजिक भी बंद कराए गए। एक-दो जगह हड़ताल का असर कम...

हड़ताल और चक्का जाम से जिंदगानी हलकान
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 02 Sep 2015 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार की रात 12 बजे के बाद शुरू हुई परिवहन विभाग की हड़ताल के कारण जिंदगानी हलकान हो गई। हर कोई परेशान दिखा। प्राइवेट बसों से लेकर ई-रिक्शा व टाटा मैजिक भी बंद कराए गए। एक-दो जगह हड़ताल का असर कम दिखाई भी दिया।

सोमवार को देशभर के साथ ही मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, बागपत में भी सुबह से ही ट्रेड यूनियन की हड़ताल शुरू हो गई थी। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल 2014 जिसे कुछ समय बाद लागू किया जाना है, के विरोध में श्रमिक संगठनों ने सुबह से ही प्रदर्शन शुरू कर दिया था। नतीजा रहा कि सड़कों पर न तो  रोडवेज बसें, न अनुबंधित बसें और न ही टैंपों चले।

इससे बाहर से आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस कारण जिलेभर के रेलवे स्टेशनों पर खासी भीड़ रही। हड़ताल की चेतावनी आटो, टैक्सी, रोडवेज बस यूनियनों ने पहले ही सरकार को दे दी थी मगर सरकार की ओर से कोई पहल नहीं होने के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज पूरे दिन चक्का जाम कर विरोध जताया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें