फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी: तांत्रिक की बातों में फंस कर थमा दिए 40 लाख के जेवर

यूपी: तांत्रिक की बातों में फंस कर थमा दिए 40 लाख के जेवर

मेरठ शहर के बड़े उद्यमी को एक तांत्रिक ने अपने जाल में फंसाकर कई दिन तक अपनी कैद में रखा और उससे 40 लाख रुपये के जेवरात ठग लिए। दस दिन से गायब व्यापारी को सदर पुलिस ने तांत्रिक की कैद से मुक्त कराया।...

यूपी: तांत्रिक की बातों में फंस कर थमा दिए 40 लाख के जेवर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Oct 2015 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ शहर के बड़े उद्यमी को एक तांत्रिक ने अपने जाल में फंसाकर कई दिन तक अपनी कैद में रखा और उससे 40 लाख रुपये के जेवरात ठग लिए। दस दिन से गायब व्यापारी को सदर पुलिस ने तांत्रिक की कैद से मुक्त कराया। पुलिस ने करीब 4 लाख के जेवरात बरामद किए हैं।

पुलिस ने ठगी के मामले में तांत्रिक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। आबूलेन निवासी व्यापारी की परतापुर में फोम के गद्दों की फैक्ट्री है। व्यापारी का रजबन निवासी तांत्रिक सिराजुद्दीन के पास आना जाना था। तांत्रिक ने अलग-अलग प्रलोभन देकर व्यापारी को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया।

29 सितंबर को व्यापारी अचानक घर से गायब हो गया। परिजनों को पता चला तो उन्होंने सदर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सात अक्तूबर को गुमशुदगी दर्ज की। परिजनों ने पुलिस को बताया कि व्यापारी किसी की कैद में है।

परिजनों ने बताया कि व्यापारी सर्राफ बाजार से 40 लाख रुपये के जेवरात बेटी की शादी के नाम उधार लेकर गायब है। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर के आधार पर तलाश शुरू की तो उसकी लोकेशन पुर्वा महावीर क्षेत्र में मिली। पुलिस ने गुरुवार रात पुर्वा महावीर क्षेत्र के एक मकान से व्यापारी को बरामद कर लिया। पुलिस ने रजबन निवासी सिराजुददीन को हिरासत में ले लिया।

तांत्रिक से पुलिस ने जेवरात के बारे में पूछताछ तो उसने बताया कि सोना उसने नीलगली में चांदी का कारोबार करने वाले हिदायतुल्ला के यहां रखा है। पुलिस ने हिदायतुल्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उससे 4 लाख रुपये कीमत का सोना बरामद कर लिया। शुक्रवार को भी पुलिस देर रात तांत्रिक सिराजुददीन और हिदायतुल्ला से सोना बरामद कराने में जुटी थी।

इंस्पेक्टर संदर गजेन्द्र पाल सिंह का कहना है कि व्यापारी को रजबन के तांत्रिक ने बहकाकर लाखों रुपये का सोना ठग लिया। चार लाख कीमत का सोना बरामद हो गया है। बाकी माल की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

शराब पिलाकर किया वश में

पुलिस की माने तो तांत्रिक सिराजु ने व्यापारी पर धीरे धीरे अपना विश्वास जमाया और और उसे अपनी बातों के जाल में फंसाता चला गया। सिराजु व्यापारी को कई तरह के सब्जबाग दिखाकर उसे मनचाही वस्तु देने की बात बताता था। उसने व्यापारी से कहा कि वह उसे जो चाहें चीज उपलब्ध करा सकता है। लेकिन उसके लिए पहले उसे सोना लाना पड़ेगा। क्योंकि जो दैविय शक्ति उसके पास है उसे प्राप्त करने के लिए लाखों रुपये खर्च आएगें। व्यापारी को तांत्रिक ने अपने जादुई तरीके से सम्मोहित कर लिया और सदर सर्राफा बाजार से चालीस लाख का सोना मंगवा लिया। तांत्रिक ने व्यापारी की मदद से पुर्वा महावीर में एक कमरा किराये पर लिया और उसे रोज सुबह से शराब पिलाकर नशे में कैद किए रखा।

पुलिस का खेल

व्यापारी से चालीस लाख का सोना ठगा जाने की घटना में पुलिस कई दिन से लीपापोती में जुटी रही। पुलिस ने व्यापारी को भी बरामद कर लिया लेकिन पुलिस अफसरों को भी सूचना नहीं दी। चालीस लाख का सोना ठगे जाने की घटना पर पुलिस चुपचाप खेल करती रही। तांत्रिक सिराजु और सर्राफ हिदायतुल्ला से चार लाख कीमत का सोना बरामद होने की बात सदर पुलिस कह रही है। लेकिन 36 लाख का सोना कहां गया। पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें