फोटो गैलरी

Hindi NewsALERT: आतंकी धमकी के बाद गरीबनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

ALERT: आतंकी धमकी के बाद गरीबनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

पटना में एक पत्रकार के मोबाइल पर आतंकी हमले का मैसेज आने के बाद सोमवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। मेटल डिटेक्टर और सीसी कैमरे से हर आने जाने वालों पर पुलिस निगरानी रख रही...

ALERT: आतंकी धमकी के बाद गरीबनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Nov 2015 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना में एक पत्रकार के मोबाइल पर आतंकी हमले का मैसेज आने के बाद सोमवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। मेटल डिटेक्टर और सीसी कैमरे से हर आने जाने वालों पर पुलिस निगरानी रख रही है।

एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा के निर्देश पर नगर थानेदार मनोज कुमार सिंह 12 बजे मंदिर पहुंचे। सीसी कैमरे और मंदिर परिसर में मौजूद भक्तों पर थानेदार ने निगरानी शुरू की। मंदिर के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर के अलावा एक दर्जन पुलिस जवान श्रद्धालुओं के झोला और पूजा सामानों की जांच में लग गए। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुए इंतजाम की पड़ताल के लिए सिटी एसपी आनंद कुमार लगातार फोन पर फीड बैक लेते रहे।

सुबह पांच बजे मंदिर का पट खुलते ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सामान्य दिनों की तरह 10 बजे तक मंदिर में प्रवेश और पूजा के लिए जगह मिलना मुश्किल हो गया। किसी तरह की खतरे की चेतावनी का असर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं पर नहीं दिखा। लेकिन 10 बजे के बाद जब पुलिस सक्रिय हुई तो गहमा गहमी बढ़ गई। मंदिर के तमाम पुजारी और पंडित भी जरूरी सतर्कता बरतने लगे। आस पास के दुकानदार भी गाड़ी पार्किर्ंग करने वालों पर नजर रख रहे हैं। मंदिर परिसर में लगे आठ सीसी कैमरे को बार-बारी से स्क्रीन पर लाकर तमाम गतिविधि देखी जाने लगी। मंदिर के बाहर सड़क पर भीड़ इकठी नहीं हो इसके लिए पुलिस अधिकारी सड़क पर पार्किर्ंग करने वाले को रोक दिया।

क्या बोले एसएसपी
मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सतर्कता के तहत जरूरी उपाय किए गए हैं। आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। हालांकि इससे श्रधालुओं को कोई असर नहीं हुआ। :- रंजीत कुमार मिश्रा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें