फोटो गैलरी

Hindi Newsवसंत कुंज में ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय

वसंत कुंज में ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय

वसंत कुंज इलाके में एक गिरोह पिछले 6 महीनों से चोरियों की वारदातों को ताला तोड़कर अंजाम दे रहा है। रविवार तड़के भी एक गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया, जिसमें वह सीसीटीवी में भी कैद हो गया...

वसंत कुंज में ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Sep 2015 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

वसंत कुंज इलाके में एक गिरोह पिछले 6 महीनों से चोरियों की वारदातों को ताला तोड़कर अंजाम दे रहा है। रविवार तड़के भी एक गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया, जिसमें वह सीसीटीवी में भी कैद हो गया है। 

चोर 20 लाख रुपये की नकदी और गहने व अन्य सामान चुराकर फरार हो गये हैं। वसंत कुंज में रहने वाले स्थानीय लोगों ने बताया कि इस तरह से पिछले 6 महीनों में 20 से अधिक चोरियां हो चुकी हैं। ये सभी चोरियां ए, बी, सी और डी ब्लॉक में हुई हैं। हालांकि पहले भी यहां के लोगों ने वसंत कुंज थाने में चोरी के कई मामले दर्ज कराये हैं। लेकिन उन्हें अब तक चोरी हुआ सामान बरामद नहीं हुआ है।

चोरी की यह वारदात रविवार तड़के प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर गौतम सिब्बल के यहां हुई। वह वसंत कुंज के बी-9 में परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी मनीषा भी उनके साथ गई हुई थी। उन्होंने बताया कि वह पारिवारिक कार्यक्रम के सिलसिले में मेरठ गये हुए थे। जब रविवार को दोपहर 1 बजे घर पहुंचे तो उन्हें घर का ताला टूटा हुआ मिला। घर के अंदर चोरों ने सारा सामान खंगाला था। घर के अंदर जब वह पहुंचे तो सामान अस्त-व्यस्त मिला। घर में रखी सारी ज्वैलरी व नगद गायब थी। गौतम ने बताया कि उनके घर से कुल करीब 20 लाख की नगदी व जेवर चोर ले उड़े। गौतम ने बताया कि एक  साल पहले उनके भाई शोभित सिब्बल के यहां से भी इसी तरीके से चोरी हुई थी।

1 घंटे 7 मिनट में दिया वारदात को अंजाम
इसके बाद घर के अंदर दाखिल गौतम ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो उसमें दो चोर दिखाई दिए। जिसमें एक चोर ने नीले रंग की शर्ट पहनी है और उसके लंबे बाल हैं। चोर रात 2:44 बजे दाखिल हुए और 3:51 बजे के बीच में सारा सामान उड़ा लिया। गौतम ने फुटेज पुलिस को सौंप दिया है।  गौतम ने बताया कि कॉलोनी में गेट लगे होने के बावजूद इस तरह की चोरियां हो रही हैं। सीसीटीवी में नजर आये दो चोरों के हाथ में हथौड़ा, आरी भी दिखाई दे रही है। दोनों पहले बाहर वाला दरवाजा देखते हैं, जिसका दरवाजा बंद होता है। उसका ताला भी तोड़ देते हैं।


9 सितंबर को हुई चोरी में भी हाथ खाली
वसंत कुंज के सेक्टर ए के पॉकेट में रहने वाले अमित राणा  के यहां 9 सितंबर को चोरी हुई थी। जिसमें पुलिस के हाथ आज भी खाली हैं। अमित की पत्नी शीतल ने बताया कि वह कई बार डीसीपी ऑफिस और क्राइम टीम के यहां जा चुकी हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि इससे पहले ए ब्लॉक मे रहने वाले रविंद्र अरोड़ा के यहां से चोरी हो चुकी है। यहीं रहने वाले एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि रविंद्र सिंह कादयान नाम के व्यक्ति के साथ इलाके के ही कुछ लोगों ने मारपीट की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें