फोटो गैलरी

Hindi Newsलखनऊ के पास बाघ, वन विभाग अलर्ट

लखनऊ के पास बाघ, वन विभाग अलर्ट

तराई के जंगलों से भटक कर सीतापुर व हरदोई में गोमती के तट तक पहुंच गए बाघ ने वन विभाग को चौकन्ना कर दिया है। लखनऊ से से लगे दो जनपदों की सीमा में बाघ की आहट के मद्देनजर लखनऊ में वन विभाग की टीम को...

लखनऊ के पास बाघ, वन विभाग अलर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Oct 2014 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

तराई के जंगलों से भटक कर सीतापुर व हरदोई में गोमती के तट तक पहुंच गए बाघ ने वन विभाग को चौकन्ना कर दिया है। लखनऊ से से लगे दो जनपदों की सीमा में बाघ की आहट के मद्देनजर लखनऊ में वन विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है। प्रमुख वन संरक्षक (वन्यजीव) रूपक डे ने यह जानकारी दी।

बाघ के पंजे के निशानों की जांच की जा रही है, लेकिन उससे अभी उसका सुराग नहीं मिल पाया है। माना जा रहा है कि सीतापुर, हरदोई व लखनऊ के बीच बाघ का सुराग मिल सकता है। वन विभाग की कोशिश है कि किसी तरह इस बाघ को बेहोश कर पकड़ लिया जाए।

बाघ के पंजे के निशान सीतापुर के अलावा हरदोई के अतरौली क्षेत्र में भी देखे गए। इन जिलों में वन विभाग की टीम ग्रामीण इलाकों में खास नजर रखे हुए हैं। चूंकि इन दो दिनों में बाघ की लोकेशन नहीं मिली है ऐसे में माना जा रहा है कि बाघ की मौजूदगी लखनऊ जिले में भी हो सकती है।

प्रमुख वन संरक्षक रूपक डे ने बताया कि बाघ की लोकेशन संडीला के पास मिली है। यह सड़क मार्ग से लखनऊ से करीब 80 किलोमीटर दूर है। उन्होंने कहा कि बाघ नरकुल में छिपा है। वन विभाग की योजना उसे बेहोश कर उसे वहीं पकड़ने की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें