फोटो गैलरी

Hindi Newsसात दिन बाद केदारनाथ यात्रा शुरू, बदरीनाथ अभी भी ठप

सात दिन बाद केदारनाथ यात्रा शुरू, बदरीनाथ अभी भी ठप

बीते सात दिनों से ठप केदारनाथ पैदल यात्रा आठवें दिन शुरू हो गई। एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों के साथ गुरुवार दोपहर तक सोनप्रयाग से 201 और गौरीकुंड से 361 यात्री केदारनाथ के लिए रवाना किये गये। उधर...

सात दिन बाद केदारनाथ यात्रा शुरू, बदरीनाथ अभी भी ठप
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते सात दिनों से ठप केदारनाथ पैदल यात्रा आठवें दिन शुरू हो गई। एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों के साथ गुरुवार दोपहर तक सोनप्रयाग से 201 और गौरीकुंड से 361 यात्री केदारनाथ के लिए रवाना किये गये। उधर रामबगड़ और बेनाकुली में रास्ता नहीं खुलने से बदरीनाथ यात्रा अभी भी बंद बड़ी है।

बीते कई दिनों से खराब मौसम गुरुवार सुबह ठीक हुआ। भले ही सुबह सोनप्रयाग में हल्की बारिश हुई, किंतु कुछ ही देर में धूप निकल गयी। मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी डॉक्टर राघव लंगर के निर्देशों पर दोपहर तक सोनप्रयाग से 201 यात्रियों को केदारनाथ के लिए रवाना किया गया।

जबकि गौरीकुंड पहुंचे 361 यात्रियों को गौरीकुंड सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा केदारनाथ को रवाना किया गया। बीते सात दिनों से परेशान तीर्थयात्रियों को जब गुरुवार को केदारनाथ की यात्रा पर जाने का अवसर मिला तो तीर्थयात्रियों में जोरदार उत्साह देखा गया।

सोनप्रयाग में भगवान केदारनाथ की जय। जय बाबा केदार के जयघोषों के साथ यात्री केदारनाथ धाम को रवाना हुए। इधर, प्रशासन ने सोनप्रयाग और गौरीकुंड से तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों को यात्रियों के साथ भेजा। केदारनाथ पैदल यात्रा शुरू होने की खबर सुनते ही अनेक पड़ावों पर रुके तीर्थयात्री भी सोनप्रयाग की ओर रवाना होने लगे हैं। उधर, बदरीनाथ यात्रा फिर रोक दी गई है। ऐसा रामबगड़ बेनाकुली में हाईवे नहीं खुलपाने के कारण हुआ है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें