फोटो गैलरी

Hindi Newsहजारे ट्रॉफी: रैना, धवन के पास चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावे का आखिरी मौका

हजारे ट्रॉफी: रैना, धवन के पास चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावे का आखिरी मौका

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, युवराज सिंह, सुरेश रैना और शिखर धवन शनिवार से शुरू हो रहे विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में दम दिखाएंगे। वनडे टीम से बाहर बैठे धुरंधर इस टूर्नामेंट के जरिए एक जून से...

हजारे ट्रॉफी: रैना, धवन के पास चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावे का आखिरी मौका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, युवराज सिंह, सुरेश रैना और शिखर धवन शनिवार से शुरू हो रहे विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में दम दिखाएंगे। वनडे टीम से बाहर बैठे धुरंधर इस टूर्नामेंट के जरिए एक जून से इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे। 

आखिरी मौका: चैंपियंस ट्रॉफी में अब 100 दिन से भी कम समय रह गया है। भारत को चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने तक कोई वनडे टूर्नामेंट नहीं खेलना है। ऐसे में वनडे टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना और शिखर धवन के पास इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का बेहतरीन मौका है। 

INDvsAUS: 6 विकेट लेकर ओकीफी बोले, टीम इंडिया का 'BAD LUCK'

ये सितारे खेलेंगे: धौनी, युवराज, केदार जाधव, सुरेश रैना, धवन, आषिश नेहरा
युवाओं में- पृथ्वी शा, ऋषभ पंत, मनीष पांडे और इशान शर्मा

एक नजर आंकड़ों पर-

-28  टीमें विजय हजारे ट्रॉफी के लिए चुनौती पेश करेंगी
-400  से ज्यादा खिलाड़ी चयनर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे
-12 मुकाबले टूर्नामेंट के पहले दिन शनिवार को होंगे

धवन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में एक और 11 रन ही बना सके। उन्हें तीसरे वनडे से बाहर कर दिया गया था। वहीं, रैना भी लंबे समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश टीम के कप्तान हैं।

INDvsAUS: टीम इंडिया के बुरे प्रदर्शन पर कुंबले ने दिया बयान, कहा...

जोरदार तैयारी: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और युवराज सिंह के लिए विजय हजारे अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का बेहतरीन मौका है। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा था। धौनी इस बार झारखंड की कप्तानी कर रहे हैं। उन्हें हाल ही में आईपीएल की पुणो टीम की कप्तानी से हटाया गया है। माही झारखंड को ट्रॉफी दिला एकबार फिर खुद को साबित कर सकते हैं।

युवा दिखाएंगे जोर: अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा युवाओं के पास भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका है। 19 साल के ऋषभ पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे। उनकी कमान में गौतम गंभीर, आशीष नेहरा और शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी खेलेंगे। नेहरा ने जब 1991 में अंतरराष्ट्रीय आगाज किया था तब पंत की उम्र मात्र एक साल थी। यह विकेटकीपर बल्लेबाज चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगा।

जीत के लिए टीम इंडिया को दोहराना होगा 13 साल पहले वाला कारनामा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें