फोटो गैलरी

Hindi Newsपेट्रोल-डीजल पर सरकार के अडि़यल रुख से तृणमूल-डीएमके खफा

पेट्रोल-डीजल पर सरकार के अडि़यल रुख से तृणमूल-डीएमके खफा

पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में वृद्धि के मसले पर संप्रग सरकार के भीतर विरोध गहराने लगा है। सरकार के अडि़यल रुख को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस और डीएमके कांग्रेस नेतृत्व के साथ बैठक करना चाहती...

पेट्रोल-डीजल पर सरकार के अडि़यल रुख से तृणमूल-डीएमके खफा
एजेंसीTue, 02 Mar 2010 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में वृद्धि के मसले पर संप्रग सरकार के भीतर विरोध गहराने लगा है। सरकार के अडि़यल रुख को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस और डीएमके कांग्रेस नेतृत्व के साथ बैठक करना चाहती हैं।

डीएमके नेता टी.आर. बालू ने कहा, ''कांग्रेस नेतृत्व और वित्त मंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में हुई वृद्धि पर हमारे साथ चर्चा की जाएगी और हम इसके लिए तैयार हैं। अब देखिए कि वे लोग इस पर क्या चर्चा करते हैं।''

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कोलकाता से कहा, ''हम मिलेंगे और चर्चा करेंगे। हम आज (मंगलवार) ही दिल्ली जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि बैठक का समय अभी निर्धारित किया जाना है।

कांग्रेस के इन दोनों सहयोगी दलों ने केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी द्वारा पेट्रोलियम पदार्थो पर लगने वाले करों में वृद्धि के ऐलान का विरोध किया था। तृणमूल ने शनिवार को कहा था कि वह इस मसले पर संसद में अपना विरोध दर्ज कराएगी। डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि इस मसले पर प्रधानमंत्री, मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र भी लिख चुके हैं।

उधर, मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वाम दलों ने बुधवार सुबह ही अपनी अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं। इन बैठकों में आगे की रणनीति तय की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें