फोटो गैलरी

Hindi Newsहवाई अड्डे पर अमेरिकी नागरिक हिरासत में, पूछताछ जारी

हवाई अड्डे पर अमेरिकी नागरिक हिरासत में, पूछताछ जारी

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात जांच के दौरान एक अमेरिकी नागरिक के हैंड बैग में एक चाकू पाए जाने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक,...

हवाई अड्डे पर अमेरिकी नागरिक हिरासत में, पूछताछ जारी
एजेंसीThu, 11 Feb 2010 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात जांच के दौरान एक अमेरिकी नागरिक के हैंड बैग में एक चाकू पाए जाने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक, जांच के कुछ ही मिनटों बाद 61 वर्षीय यह नागरिक दोहा जाने वाले विमान में सवार होने वाला था।

यह मामला भारत में आतंकी हमले की कथित तौर पर साजिश रचने वाले संदिग्ध आतंकवादी डेविड हेडली के मामले की याद दिलाता है। हेडली को पिछले साल अक्टूबर में शिकागो में गिरफ्तार किया गया था।

हिरासत में लिया गया केन्सिंगटन कार्मिशेल ईसाई था और उसने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम ग्रहण कर लिया है । न्यूयार्क के रहने वाले 61 वर्षीय कार्मिशेल ने करीब 40 साल पहले धर्म परिवर्तन किया था। वह कतर एयरवेज के एक विमान से दोहा रवाना होने वाला था।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियां कार्मिशेल से पूछताछ कर रही है और इस बारे में अमेरिकी दूतावास को सूचित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कार्मिशेल एक पखवाड़े पूर्व, पहली बार पर्यटन वीजा पर भारत आया है और इस दौरान वह राजधानी के विभिन्न हिस्सों में गया।

कार्मिशेल का पर्यटन वीजा भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा के लिए है। वह यहां पाकिस्तान से आया था। इससे पहले भी उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा की है। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और खुफिया ब्यूरो के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ के कर्मियों ने कार्मिशेल के हैंडबैग में रखे हर्बल उत्पाद शिलाजीत में छिपाकर रखा गया चाकू पाया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें