फोटो गैलरी

Hindi Newsगूगल की नई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बज

गूगल की नई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट 'बज'

सर्च इंजन और ई-मेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय परिवर्तन लाने वाली कंपनी गूगल ने अब नई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट शुरू की है, जिसका नाम 'बज' रखा गया है। समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार गूगल ने मंगलवार को...

गूगल की नई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट 'बज'
एजेंसीWed, 10 Feb 2010 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सर्च इंजन और ई-मेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय परिवर्तन लाने वाली कंपनी गूगल ने अब नई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट शुरू की है, जिसका नाम 'बज' रखा गया है।

समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार गूगल ने मंगलवार को अपनी नई सेवा की शुरुआत की। 'बज' सीधे गूगल की ई-मेल सेवा यानी जी-मेल से जुड़ी हुई है। जी-मेल पर लॉग-इन करते ही 'बज' से जुड़ने की सुविधा मिल जाएगी।

'बज' का सामना लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक से होगा, जिसके इस समय लगभग चार करोड़ उपभोक्ता है। 'बज' के परियोजना निदेशक टॉड जैक्सन ने कहा वेब दुनिया में सोशल नेटवर्किंग का विशेष महत्व है।

'बज' के जरिए लोग अपने दोस्तों के साथ फोटो, वीडियो, वेब लिंक्स और विचारों का आदान-प्रदान कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा कुछ जी-मेल खाता धारकों को दी गई है। कंपनी के अनुसार जल्द ही इसे सभी के लिए खोल दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गूगल ने कोई पहली बार सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के क्षेत्र में कदम नहीं रखा है। गूगल ने सबसे पहले ऑर्कुट लांच किया था, जो काफी लोकप्रिय साबित हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें