फोटो गैलरी

Hindi Newsएएमयू में वित्तीय अनियमितता की ताजा जांच के आदेश

एएमयू में वित्तीय अनियमितता की ताजा जांच के आदेश

राष्ट्रपति ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय [एमयू] के कुलपति पीके अब्दुल अजीज समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कथित वित्तीय अनियमितता के मामले की ताजा जांच किये जाने का आदेश दिया है। आधिकारिक...

एएमयू में वित्तीय अनियमितता की ताजा जांच के आदेश
एजेंसीFri, 05 Feb 2010 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय [एमयू] के कुलपति पीके अब्दुल अजीज समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कथित वित्तीय अनियमितता के मामले की ताजा जांच किये जाने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि प्रतिभा पाटिल ने विश्वविद्यालय में आगंतुक के रूप में अपनी यात्रा के दौरान जांच दल गठित किया और मामले की नये सिरे से जांच करने का आदेश दिया। इससे पहले दो सदस्यीय समिति अपनी रिपोर्ट पेश करने में विफल रही थी।

सूत्रों ने कहा कि नये जांच दल में दिल्ली उच्च न्यायालय के सेवानिवत न्यायाधीश बशीर अहमद खान, गुजरात उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश अकबर एन दिवेचा शामिल है और इस दल को दो महीने में अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

इससे पहले राष्ट्रपति ने जुलाई में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश फखरूद्दीन और भारत सरकार में पूर्व सचिव एएच जंग वाली दो सदस्यीय समिति का गठन कर उसे तीन महीने में रिपोर्ट पेश करने को कहा था।

बहरहाल, समिति अपनी रिपोर्ट पेश करने में असफल रही क्योंकि उसके सदस्यों ने अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया था। जंग ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि विश्वविद्यालय के अधिकारी जांच में उनका सहयोग नहीं कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश के प्रधान महालेखाकार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पेश अपनी रिपोर्ट में विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितता किये जाने और इसमें कुलपति के शामिल होने का आरोप लगाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें