फोटो गैलरी

Hindi Newsमिथुन-साहा नए चेहरे, बद्रीनाथ की वापसी

मिथुन-साहा नए चेहरे, बद्रीनाथ की वापसी

कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन और बंगाल के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को 6 फरवरी से नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। रणजी ट्रॉफी...

मिथुन-साहा नए चेहरे, बद्रीनाथ की वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 Jan 2010 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन और बंगाल के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को 6 फरवरी से नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन और बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए चुना गया।

राहुल द्रविड़, युवराज सिंह और तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की अनुपस्थिति में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने तमिलनाडु के मध्यक्रम के बल्लेबाज एस बद्रीनाथ को चुना जबकि सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को टीम में बरकरार रखा। बीसीसीआई के सचिव एन श्रीनिवासन ने चयन समिति की बैठक में टीम की घोषणा की, जिसमें मिथुन और साहा के अलावा कोई चौंकाने वाला चयन नहीं किया गया।
    
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चेहरे पर चोट लगने की वजह से राहुल द्रविड़ को तीन हफ्ते के आराम की सलाह दी गई है जबकि युवराज सिंह कलाई में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे।
    
उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी बांग्लादेश का दौरा करने वाली टीम में शामिल थे और उन्होंने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। चयनकर्ताओं ने तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को हटाकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज साहा को टीम में शामिल किया।
    
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अंगुली में चोट लगा बैठे स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण चोट से उबर गए हैं और उन्हें टीम में चुन लिया गया।
    

टीम इंडिया
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर, एस बद्रीनाथ, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, जहीर खान, अमित मिश्रा, प्रज्ञान ओझा, ईशांत शर्मा, मुरली विजय, सुदीप त्यागी, अभिमन्यु मिथुन और रिद्धिमान साहा।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें