फोटो गैलरी

Hindi Newsविनिवेश के लिए कार्ययोजना मार्च तक मित्रा

विनिवेश के लिए कार्ययोजना मार्च तक: मित्रा

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के और उपक्रमों में विनिवेश के लिए कार्ययोजना मार्च तक तैयार हो जाएगी। विनिवेश सचिव सुनील मित्रा ने कहा कि फरवरी की शुरुआत में हम समीक्षा करेंगे। मुझे...

विनिवेश के लिए कार्ययोजना मार्च तक: मित्रा
एजेंसीWed, 20 Jan 2010 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के और उपक्रमों में विनिवेश के लिए कार्ययोजना मार्च तक तैयार हो जाएगी।

विनिवेश सचिव सुनील मित्रा ने कहा कि फरवरी की शुरुआत में हम समीक्षा करेंगे। मुझे उम्मीद है कि मार्च तक विनिवेश की कार्ययोजना तैयार हो जाएगी। उनसे पूछा गया था कि उनके कार्यालय तथा 32 मंत्रालयों तथा विभागों के बीच बातचीत की क्या प्रगति हुई है।

मित्रा ने कहा कि विभाग ने दिसंबर मध्य में 32 मंत्रालयों से ऐसे सार्वजनिक उपक्रमों की पहचान करने को कहा था, जिनमें सरकार अपनी हिस्सेदारी का विनिवेश कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमने मंत्रालयों से इस महीने में जवाब देने को कहा है। कुछ मंत्रालयों से ऐसे सार्वजनिक उपक्रमों के नाम दे भी दिए हैं।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में एनएचपीसी तथा ओआईएल इंडिया के विनिवेश से 8,600 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है।

इसके अलावा सरकार चालू वित्त वर्ष में चार अन्य सार्वजनिक उपक्रमों एनटीपीसी, आरईसी, एनएमडीसी तथा एसजेवीएनएल में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री करने जा रही है, जिससे उसे 30,000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें