फोटो गैलरी

Hindi Newsनौकरी ढूंढने वालों की रहेगी बल्ले-बल्ले

नौकरी ढूंढने वालों की रहेगी बल्ले-बल्ले

नौकरी चाहने वाले तैयार रहें क्योंकि 2010 के लिए भारतीय उद्योग के नियुक्ति संबंधी दृष्टिकोण में सुधार हुआ है और 70 फीसदी से ज्यादा नियोक्ता नई नौकरियां देने के लिए तैयार हैं। नौकरी संबंधी पोर्टल...

नौकरी ढूंढने वालों की रहेगी बल्ले-बल्ले
एजेंसीThu, 14 Jan 2010 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी चाहने वाले तैयार रहें क्योंकि 2010 के लिए भारतीय उद्योग के नियुक्ति संबंधी दृष्टिकोण में सुधार हुआ है और 70 फीसदी से ज्यादा नियोक्ता नई नौकरियां देने के लिए तैयार हैं।

नौकरी संबंधी पोर्टल नौकरी डाट काम द्वारा 800 नियोक्ताओं के किए गए एक सर्वेक्षण में इस साल के लिए रोजगार के लिहाज से आशावादी तस्वीर पेश की गई है। ताजातरीन सर्वेक्षण में कहा गया कि 2010 में 72 फीसदी नियोक्ताओं ने नई नौकरियों की पेशकश का अनुमान जाहिर किया है। हालांकि जुलाई 2009 में किए गए सर्वेक्षण में सिर्फ 45 फीसदी लोगों ने नौकरी की नई संभावनाओं की बात कही थी।

इन्फो ऐज (नौकरी डाट काम की मालिक) के विपणन एवं संचार प्रमुख सुमित सिंह ने कहा कि हर उद्योग में नियुक्ति की संभावना और कारोबारी रुख में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है और नौकरी ढूंढने वालों के लिए पूरा साल अच्छा रहेगा। आईटी, आईटीई, वाहन, दूरसंचार, बैंकिंग और फार्मा क्षेत्र के करीब 70 फीसदी नियाक्ताओं ने कहा कि 2010 नियुक्ति बहुत अधिक होगी जबकि 82 फीसदी ने कहा कि एक से आठ साल के अनुभव वाले पेशेवरों की मांग अधिक होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें