फोटो गैलरी

Hindi Newsजम्मू कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ बढ़ी: एंटनी

जम्मू कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ बढ़ी: एंटनी

पाकिस्तान से होने वाली घुसपैठ में वृद्धि पर चिंता जताते हुए रक्षा मंत्री एके एंटनी ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात को लेकर सीमा के दूसरी ओर बेचैनी की स्थिति है। एंटनी ने नई...

जम्मू कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ बढ़ी: एंटनी
एजेंसीWed, 13 Jan 2010 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान से होने वाली घुसपैठ में वृद्धि पर चिंता जताते हुए रक्षा मंत्री एके एंटनी ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात को लेकर सीमा के दूसरी ओर बेचैनी की स्थिति है।

एंटनी ने नई दिल्ली में संवाददाताओं को बताया वर्ष 2008 की तुलना में वर्ष 2009 में जम्मू कश्मीर में हिंसा कम हुई है। इसी अवधि में वर्ष 2008 की तुलना में घुसपैठ के प्रयास बढ़े हैं। यह हमारे लिए गंभीर चिंता की बात है।

सीमावर्ती राज्य की स्थिति के बारे में रक्षा मंत्री ने बताया सीमा पार के दूसरी ओर अमन विरोधी ताकतों में बहुत बेचैनी है क्योंकि वे देख रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होते जा रहे हैं।

उन्होंने कहा अगर हालत यही रही तो जम्मू कश्मीर में तेजी से स्थिति सामान्य हो जाएगी और अमन की बहाली हो जायेगी। उग्रवादी ताकतों को यह बर्दाश्त नहीं होगा।

सीआईआई के रक्षा सम्मेलन से इतर एंटनी ने बताया जब उन ताकतों को अहसास हुआ कि राज्य में हिंसा कम हो गई है, पर्यटक आने लगे हैं और हालात सामान्य होते जा रहे हैं तो उन्होंने व्यवधान डालने के लिए गंभीर प्रयास शुरू कर दिए। इसीलिए घुसपैठ के प्रयास बढे़ हैं।

रक्षा मंत्री ने मंगलवार को जम्मू में सेना प्रमुख दीपक कपूर की उपस्थिति में मुख्यमंत्री और नागरिक प्रशासन के साथ विचार विमर्श किया और सुरक्षा बलों को घुसपैठ के प्रयासों के मद्देनजर खासतौर से इस माह के अंत में अधिक सतर्क रहने का आदेश दिया।

एंटनी ने राज्य सरकार से कहा कि पुलिस हिंसा का स्तर घटाने के लिए सक्षम साबित हो रही है लेकिन निगरानी कम करना संभव नहीं है क्योंकि घुसपैठ के प्रयास बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा घुसपैठ के प्रयासों में वृद्धि गंभीर चिंता का विषय है इसलिए हम निगरानी में कमी नहीं कर सकते। हमें और सतर्क रहना होगा और इस साल, खास कर जनवरी में किसी भी समय गंभीर खतरे का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें