फोटो गैलरी

Hindi Newsसेलीब्रिटीज को भी आकर्षित करती है गंगा कुंभ

सेलीब्रिटीज को भी आकर्षित करती है गंगा कुंभ

मोक्षदायिनी मां गंगा का आकर्षण ही ऐसा है कि सबको अपनी ओर आकर्षित करने वाले इसकी ओर बड़ी आसानी से खिंचे चलते हैं। दस दिन पूर्व ही भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार मनोज तिवारी अपने गुरुजी और भूमा निकेतन...

सेलीब्रिटीज को भी आकर्षित करती है गंगा कुंभ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 09 Jan 2010 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मोक्षदायिनी मां गंगा का आकर्षण ही ऐसा है कि सबको अपनी ओर आकर्षित करने वाले इसकी ओर बड़ी आसानी से खिंचे चलते हैं। दस दिन पूर्व ही भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार मनोज तिवारी अपने गुरुजी और भूमा निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी अच्युतानंद तीर्थ से आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान वह काफी देर तक गंगा तट पर भी घूमे।

ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन में सुरेश ओबराय और उनके बेटे विवेक ओबराय अक्सर पहुंच कर गंगा आरती में शरीक होते थे। हेमा मालिनी भी गंगा आरती में शामिल हो चुकी हैं। कई सेलीब्रिटीज के इस बार भी कुंभ मेला के दौरान फिर आश्रम में पहुंचने की संभावना हैं। हरिद्वार में स्थित परमार्थ आश्रम में राजनेताओं और धर्माचार्यो का अकसर जमावड़ा रहता है। विहिप नेता अशोक सिंघल का सबसे प्रिय स्थान है। यही नहीं राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने पिछले कुंभ मेले के दौरान कुछ समय यहां बिताया था। इस बार भी कुंभ के दौरान उन्हें आश्रम के परमाध्यक्ष और पूर्व गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती ने निमंत्रण भेजा है।

राष्ट्रपति ने आने की इच्छा भी जाहिर की है, लेकिन तमाम औपचारिकताओं के चलते अभी कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। तांत्रिक चंद्रास्वामी ने इसी आश्रम में आगामी मार्च में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तीन बड़े आयोजन करने की योजना बना चुके हैं। जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर और प्रसिद्ध कथावाचक स्वामी अवधेशानंद गिरी जी ने जल संसद की योजना तैयार की है, जिसमें दुनिया के 200 से ज्यादा वैज्ञानिक जुटेंगे। गंगा तट पर बसे गायत्री तीर्थ शांतिकुंज और योगगुरू रामदेव की पतंजलि योगपीठ में देश-विदेश से तमाम नामचीन हस्तियां पहुंचेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें