फोटो गैलरी

Hindi Newsअब गूगल के ईरीडर से पढ़िए ऑनलाइन किताबें

अब गूगल के ई-रीडर से पढ़िए ऑनलाइन किताबें

दुनिया के सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल के जरिए अब आप पुस्तकें पढ़ने का लुत्फ भी उठा सकेंगे। गूगल ने ई-रीडर के जरिए पुस्तकों का ऑनलाइन संस्करण उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। गूगल के बुक्स इंजीनियरिंग...

अब गूगल के ई-रीडर से पढ़िए ऑनलाइन किताबें
एजेंसीSat, 12 Dec 2009 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल के जरिए अब आप पुस्तकें पढ़ने का लुत्फ भी उठा सकेंगे। गूगल ने ई-रीडर के जरिए पुस्तकों का ऑनलाइन संस्करण उपलब्ध कराने की योजना बनाई है।

गूगल के बुक्स इंजीनियरिंग विभाग के निदेशक डैन क्लैंसी ने संवाददाताओं को बताया कि ई-रीडर की सुविधा अगले वर्ष से मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके जरिए कंपनी तकरीबन 50 लाख किताबों का ई-संस्करण उपलब्ध कराएगी। ये संस्करण इंटरनेट से जुड़े लैपटॉप, पीसी, नेटबुक और नोटबुकों पर आसानी से देखे जा सकेंगे।

गूगल ने पुस्तकों का ई-संस्करण लाने के लिए अमेजान और किंडल से करार किया है। इन प्रकाशकों की किताबें बिक्री के लिए इंटरनेट पर गूगल के जरिए मिल सकेंगी।
 
गूगल के पुस्तकों की ऑनलाइन संस्करण योजना का अमेरिकी प्रकाशक समूहों ने यह कह कर विरोध किया था कि यह कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन है हालांकि अब दोनों पक्ष कुछ शर्तों पर सुलह के लिए तैयार हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें