फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्टिंग से लोगों का दिल जीतूंगा-हिमेश

एक्टिंग से लोगों का दिल जीतूंगा-हिमेश

‘म्यूजिक का महामुकाबला’ अन्य म्यूजिकल रियलिटी शोज से किस तरह अलग है? इसमें वो सभी लोग भाग ले रहे हैं, जो संगीत की दुनिया में काम कर रहे हैं। इसके अलावा इस शो को जो चार लोग जज कर रहे हैं,...

एक्टिंग से लोगों का दिल जीतूंगा-हिमेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Dec 2009 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

‘म्यूजिक का महामुकाबला’ अन्य म्यूजिकल रियलिटी शोज से किस तरह अलग है?
इसमें वो सभी लोग भाग ले रहे हैं, जो संगीत की दुनिया में काम कर रहे हैं। इसके अलावा इस शो को जो चार लोग जज कर रहे हैं, वो भी संगीत की दुनिया में बहुत लोकप्रिय हैं। शो का कॉन्सेप्ट बिल्कुल क्रिकेट मैच की तरह है। 13 सप्ताह के इस मुकाबले को किसी स्टेज पर नहीं, बल्कि एक स्टेडियम में करवाया जाएगा। सभी टीमें अपने मेंटर्स के साथ एक-दूसरे से सुरों की जंग करेंगी। ये ठीक उसी तरह होगा जैसे कि वन-डे मैच होता है।

शो के विजेता को आगे क्या प्लेटफॉर्म मिलेगा?
शो जो भी जीतेगा उसके लिए और भी कई रास्ते खुल जाएंगे। वो दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो जाएगा और उसके संगीत के करियर में और तेजी आएगी।

देखा गया है कि रियलिटी शो विनर चंद दिनों की लाइमलाइट के बाद कहीं खो जाते हैं?
ऐसी बात नहीं है कि शो से विनर बनने के बाद ये लोग कहीं खो जाते हैं। आज इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं, जो काम कर रहे हैं। फर्क इतना है कि वो अब कैमरे के आगे नहीं हैं। यहां बात बेस्ट में से बेस्ट निकालने की है।

जीटीवी के ‘सारेगामापा’ को जज करते-करते आप स्टार प्लस पर कैसे आ गए?
इसकी चार वजह हैं। पहली पैसा, दूसरा इस शो के प्रोड्यूसर गजेन्द्र सिंह, तीसरा स्टार प्लस के साथ मैंने कभी काम नहीं किया था और चौथा इस शो का कॉन्सेप्ट। यह मेरा दावा है कि यह शो हिट साबित होगा।

सुना है कि आपकी फिल्म ‘रेडियो’ ने रिलीज से पहले ही अच्छी कमाई कर ली है?
हमने पहले ही सबके सामने इस फिल्म की कीमत रख दी थी। इस फिल्म की लागत 6 करोड़ रुपये है, जिसे कॉपीराइट, म्यूजिक राइट और अन्य राइट द्वारा लगभग वसूल कर लिया गया है। इसलिए अब यह फिल्म थियेटर पर जो भी कमाई करेगी, वो इसका शुद्ध मुनाफा होगा।

‘इश्क अनप्लग्ड’ और ‘कजरारे’ में से कौन सी फिल्म पहले रिलीज होगी?
मेरी ये दोनों ही फिल्में अगले साल फरवरी या मार्च में रिलीज हो सकती हैं। 

आप अपनी हर फिल्म में उदास और गुमसुम से क्यों नजर आते हैं? आपकी एक्टिंग एक जैसी क्यों होती है?
मेरी अब तक दो ही फिल्में आई हैं। एक हिट थी और दूसरी बहुत बड़ी फ्लॉप। कोई भी एक्टर पंद्रह-बीस फिल्में करने के बाद ही अच्छी तरह जम पाता है और मेरी तो अभी तक दो ही फिल्में आई हैं। इसके अलावा मेरी अब जो भी फिल्में आएंगी, उनमें आपको मेरा एक अलग रूप देखने को मिलेगा। हर चीज को सेट होने में टाइम लगता है।

आपको नहीं लगता कि दर्शक आपकी फिल्में आपकी एक्टिंग के लिए नहीं, बल्कि आपके संगीत के लिए पसंद करते हैं?
शायद ये बात सही है। दर्शकों को मेरा संगीत बहुत पसंद आता है, इसलिए ऐसा हो सकता है, लेकिन मैं एक दिन अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जरूर जीतूंगा और अपने संगीत के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी एक्टिंग के लिए भी जाना जाऊंगा।
 
एक सफल म्यूजिक डायरेक्टर, फिर सिंगर और अब एक्टर। आपके और कितने नए रूप दर्शकों को देखने को मिलेंगे?
फिलहाल तो मैं दर्शकों को अपनी नई फिल्म में रेडियो जॉकी के रूप में दिखूंगा। इसके अलावा कोई और नया रूप देखने को नहीं मिल पाएगा।

अगर राजनीति में जाने का मौका मिला तो क्या जाना चाहेंगे?
जी नहीं, बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि मुझे इसके बारे मे ज्यादा ज्ञान नहीं है और मैं अपनी इसी दुनिया में बहुत खुश हूं।

क्या अभी भी आपकी आशा भोंसले और सलमान खान से अनबन चल रही है?
जी नहीं, मेरी किसी से कोई अनबन नहीं चल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें