फोटो गैलरी

Hindi Newsशेयर बाजार में निवेश पर ईपीएफओ की बैठक

शेयर बाजार में निवेश पर ईपीएफओ की बैठक

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की प्रमुख सलाहकार समिति 2.57 लाख करोड़ रुपए के कोष का 3 से 5 फीसदी के बीच शेयर बाजारों में निवेश करने पर विचार के लिए 8 अक्टूबर को बैठक करने जा रही...

शेयर बाजार में निवेश पर ईपीएफओ की बैठक
एजेंसीMon, 28 Sep 2009 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की प्रमुख सलाहकार समिति 2.57 लाख करोड़ रुपए के कोष का 3 से 5 फीसदी के बीच शेयर बाजारों में निवेश करने पर विचार के लिए 8 अक्टूबर को बैठक करने जा रही है।

श्रम-मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ईपीएफओ की वित्त एवं निवेश समिति 8 अक्टूबर को एक बैठक कर रही है। एजेंडा भी जल्द ही तय कर लिया जाएगा।
   
ईपीएफओ सूत्रों ने बताया कि शेयर बाजार में निवेश का मुद्दा लंबे समय से लंबित है और अगले महीने प्रस्तावित बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। अगर ईपीएफओ द्वारा शेयर बाजार में निवेश का प्रस्ताव पारित हो जाता है, तो इससे शेयर बाजारों में 13,000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव का आकलन करने के बाद समिति ईपीएफओ के शीर्ष निकाय केन्द्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) को अंतिम निर्णय के लिए अपनी सिफारिशें भेजेगी। आमतौर पर बोर्ड द्वारा समिति की सिफारिशें स्वीकार कर ली जाती हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें