फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया टॉप पर, भारत तीसरे नंबर पर खिसका

ऑस्ट्रेलिया टॉप पर, भारत तीसरे नंबर पर खिसका

टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान पर खिसक गई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सात मैचों की सीरीज में 6-0 की बढ़त बनाकर टॉप रैंक हासिल कर लिया। रिकी पोंटिंग की टीम ने...

ऑस्ट्रेलिया टॉप पर, भारत तीसरे नंबर पर खिसका
एजेंसीFri, 18 Sep 2009 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान पर खिसक गई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सात मैचों की सीरीज में 6-0 की बढ़त बनाकर टॉप रैंक हासिल कर लिया।

रिकी पोंटिंग की टीम ने गुरुवार को इंग्लैंड के टेंट ब्रिज में मेजबान टीम को 111 रनों से शिकस्त दी और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ रेटिंग प्वाइंट के अंतर से दक्षिण अफ्रीका से ऊपर पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया को टॉप पर बने रहने के लिए सीरीज के आखिरी मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत होगी। अगर इंग्लैंड की टीम सातवां वनडे जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर से तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के टॉप पर पहुंचने से दूसरे स्थान पर काबिज टीम इंडिया अब तीसरे स्थान पर खिसक गई है जबकि इंग्लैंड की टीम सातवें स्थान पर बरकरार है। वह छठे स्थान की न्यूजीलैंड से तीन रेटिंग प्वाइंट पीछे है।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 22 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका में शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच केवल एक अंक का अंतर है, जिससे अगले कुछ हफ्तों में रैंकिंग में काफी फेर-बदल देखने को मिल सकता है ।
    

आईसीसी वनडे रैंकिंग

1.  ऑस्ट्रेलिया (127)
2.  दक्षिण अफ्रीका (127)
3.  भारत (126)
4.  पाकिस्तान (109)
5.  श्रीलंका (108)
6.  न्यूजीलैंड (105)
7.  इंग्लैंड (102)
8.  वेस्टइंडीज (78)
9.  बांग्लादेश (55)
10. जिम्बाब्वे (26)

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें